Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,723,560
मामले (भारत)
199,307,256
मामले (दुनिया)
×

तुलसी बताती है घर में कोई संकट तो नहीं आने वाला

तुलसी बताती है घर में कोई संकट तो नहीं आने वाला

- Advertisement -

हिंदू धर्म में तुलसी को बहुत शुभ माना जाता है और हर घर में आपने तुलसी का पौधा देखा ही होगा। तुलसी धार्मिक और वैज्ञानकि दोनों कारणों से लाभदायक होती हैं। तुलसी को देव तुल्य पौधा माना गया है। हमारे शास्त्र तुलसी के गुणों के वर्णन से भरे हुए हैं। तुलसी न केवल पूजन के लिए बल्कि स्वास्थ्य और घर के वास्तु दोष दूर करने के लिए असरकारी है। आपने तुलसी के फायदों को लेकर तो काफी कुछ पढ़ा होगा लेकिन आज हम कुछ खास बताने जा रहे हैं। तुलसी को यूं ही लक्ष्मी का रूप नहीं कहा जाता ये घर पर आने वाले कई संकटों और अच्छी बातों के बारे में संकेत भी देती है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं …
जिस घर पर विपत्ति आने वाली होती है, उस घर में रखा तुलसी का पौधा सूख जाता है। काफी देखभाल करने के बाद भी अगर तुलसी का पौधा न पनप रहा हो और पत्तियां लगातार झड़ रही हों तथा पौधा सूखने लगा तो समझ लीजिए यह किसी अनहोनी की सूचना होती है। ऐसे में सभी कार्य ध्यानपूर्वक करने चाहिए और अपना आचरण सही रखना चाहिए।
अगर आपका तुलसी का पौधा लगातार हरा भरा होता जा रहा है तो यह सौभाग्य की बात है और अच्छे दिनों की निशानी होती है। इसका यह संकेत होता है कि आपका घर खुशियों से भरने वाला है और लक्ष्मी का वास होने वाला है।
घर में तुलसी का पौधा लगाकर नित्य प्रतिदिन पूजा करने से घर के छोटे-मोटे वास्तु दोष अप्रभावी रहते हैं। तुलसी के पौधे को घर के दक्षिण-पूर्व (अग्नेय कोण), उत्तर-पश्चिम (वायव्य कोण) में लगाना अतिशुभ रहता है।
यदि परिवार में कलह का माहौल रहता हो तो वास्तु के अनुसार, तुलसी का गमला रसोई के पास रखने के पारिवारिक कलह दूर होती है। यदि परिवार की कोई संतान गलत रास्ते पर चल पड़ी हो तो किसी न किसी रूप में हर रोज उसे तुलसी के तीन पत्ते खिला देंने से लाभ होता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है