Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

NHPC की कारगुजारी : Tunnel leak, कई गांवों में फैली दहशत

NHPC की कारगुजारी : Tunnel leak, कई गांवों में फैली दहशत

- Advertisement -

Tunnel leak : कुल्लू। एनएचपीसी की कारगुजारी घाटी के दर्जनों गांवों पर भारी पड़ने वाली है। परियोजना चरण दो की टनल में हुई लीकेज के बाद क्षेत्र के कई गांवों में खतरे के बादल मंडराने शुरू हो गए हैं।गौर रहे कि पिछले दिनों एनएचपीसी के आला अधिकारियों की देखरेख में पार्वती परियोजना चरण दो की मुख्य टनल में जीवानाला का पानी डाला गया था, जिसके बाद परियोजना की एक टरबाइन को चलाकर विद्युत उत्पादन शुरू किया जाना था, लेकिन विद्युत उत्पादन शुरू होने से पहले ही परियोजना की टनल लीक हो गई है।

Tunnel leak: आधा दर्जन जगहों से हो रहा पानी का रिसाव, प्रबंधक के खिलाफ गुस्से में लोग

जानकारी के अनुसार जीवानाला से सिउंड स्थित पावर हाउस के बीच में परियोजना की टनल कई स्थानों से लीक हो गई है, जिससे लगातार पानी बाहर निकल रहा है। परियोजना की टनल जीवा, रैला,बाहरा, बागीधार, खौल, खडोहा सहित कई गांवों में पानी का रिसाव हो रहा है। रैला पंचायत के प्रेम पालसरा का कहना है कि परियोजना की टनल से इलाके के कई गांवों को खतरा पैदा हो गया है और कई स्थानों पर परियोजना की टनल से पानी का रिसाव भी हो रहा है, जिसकी वजह से इलाके के दर्जनों गांव के लोगों में हड़कंप मच गया है।


घटिया सामग्री के इस्तेमाल का आरोप

लोगों का आरोप है कि परियोजना प्रबंधन ने टनल निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का प्रयोग किया है, जिसकी वजह से लीकेज हुई है। स्थानीय निवासी प्रीतम सिंह के मुताबिक अगर जल्द ही टनल से हो रहे रिसाव को बंद नहीं किया गया तो ग्रामीण परियोजना प्रबंधन के खिलाफ हल्ला बोल देंगे।बताया जा रहा है कि टनल रिसाव को लेकर एनएचपीसी मुख्यालय फरीदाबाद के आला अधिकारी भी जल्द ही मौके पर पहुंचने वाले हैं। उधर,एसडीएम बंजार एमआर भारद्वाज का कहना है कि हालांकि उन्हें परियोजना प्रबंधन व ग्रामीणों की तरफ से इस संदर्भ में कोई सूचना नहीं मिली है, लेकिन बंजार थाने के प्रभारी ने उन्हें यह सूचना जरूर दी है कि पार्वती परियोजना चरण दो की टनल से पानी का रिसाव हो रहा है।

पहल : जर्जर पुलों का होगा Road Safety Audit

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है