Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

Tunnel में रिसाव : आधी रात को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए 9 परिवार

Tunnel में रिसाव : आधी रात को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए 9 परिवार

- Advertisement -

tunnel Leakage kullu: कुल्लू। सारी रात दहशत में कटी…. गहरे अंधेरे में प्रशासन ने बच्चों, महिलाओं और बुजर्गों के साथ नौ परिवारों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट करवाया। मामला एनएचपीसी की पार्वती जल विद्युत परियोजना चरण दो की टनल का लीकेज की जद में आए दो गांवों भंईबल व राईन का है।यहां पर हल्की सी पहाड़ी दरकी की सूचना प्रशासन को दी एसडीएम बंजार एमआर भारद्वाज ने मौके पर पहुंच कर महिला, बच्चों और बुजुर्गों को एचएचपीसी के गेस्ट हाउस में ठहराया गया है, जहां पर उनके रहने का पूरा इंतजाम है। 

रैला पंचायत के बीडीसी सदस्य प्रभ पालसरा ने बताया कि रात करीब 12 बजे पहाड़ी के दरकने की आवाजें सुनाई दी और लोगों ने अपने अपने घरों से भागना उचित समझा। इसकी जानकारी प्रशासन को दी गई और प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर भंईबल व राईन के नौ परिवारों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया और उनके रहने की व्यवस्था की गई थी।


tunnel Leakage kullu: पहाड़ी पर जाकर प्रशासन लेगा जायजा

भारद्वाज ने बताया कि लोगों ने उन्हें सूचना दी थी कि पहाड़ी दरकने की आवाजें सुनाई दे रही हैं, जिस कारण वे रात को ही गांव में अपनी टीम के साथ पहुंचे और 9 परिवारों को  सुरक्षित दूसरे स्थानों पर पहुंचा दिया है। उन्होंने बताया कि अब प्रशासन की पहाड़ी पर जाकर मौके का जायजा लेगा और संभावित खतरों को भांपेगा। जाहिर है कि एनएचपीसी की पार्वती जल विद्युत परियोजना चरण दो के टनल लीक मामले में लोगों को अभी तक राहत नहीं मिल पाई है और खतरा छंटने के बजाय पहाड़ी दरकनी शुरू हो गई है और पहाड़ी के नीचे बसे गांवों को खतरा पैदा हो गया है।

NHPC प्रबंधन में हड़कंप

उधर, पहाड़ी दरकने के बाद अब एनएचपीसी प्रबंधन में भी हड़कंप मच गया है। इस मसले को लेकर एनएचपीसी प्रबंधन के कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। जबकि तीन दिन पहले एनएचपीसी के मुख्यालय से सीएमडी परियोजना स्थल पर पहुंचे थे और परियोजना में बिजली उत्पादन शुरू करने की तैयारी की थी और कुछ देर यूनिट चलाने के बाद प्रबंधन को उत्पादन रोकना पड़ा था लेकिन अब यह परियोजना स्लाइडिंग के बाद और विवादित होती दिखाई दे रही है।

परियोजना प्रबंधन को घेरने की तैयारी में ग्रामीण

ग्रामीणों ने अब परियोजना प्रबंधन को घेरने की पूरी-पूरी तैयारी कर ली है। पूर्व प्रधान ने बताया कि ठीक रैला के ऊपर पहाड़ी पर करीब दो सौ मीटर लंबी दरारें पड़ गई है, जिससे रैला सहित इसके साथ लगते गांवों को भी खतरा पैदा हो गया है। उन्होंने बताया कि इस दरार आने से करीब खतरे की जद में हैं। उन्होंने बताया पहाड़ी पर जो दरार आई है वह अर्ध चांद के आकार की है यदि यह स्लाइड हुई तो पूरी तबाही मच जाएगी।

NHPC की कारगुजारी : Tunnel Leak, कई गांवों में फैली दहशत

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है