×

18 करोड़ में बिक रहा है यह Tweet, आप जानना चाहेंगे कि ट्वीट में आखिर क्या लिखा है

डोर्सी के पहले ट्विट के लिए लगी 18 करोड़ की बोली

18 करोड़ में बिक रहा है यह Tweet, आप जानना चाहेंगे कि ट्वीट में आखिर क्या लिखा है

- Advertisement -

इन दिनों डिजिटल (Digital) सामग्रियों को बेचने का चलन बढ़ रहा है, लेकिन क्या कभी आपने सोचा था कि कभी किसी का लिखा ट्विट (Tweet Bid) भी बिकेगा। जी हां, एक ट्विट की इन दिनों नीलामी (Tweet Auction) हो रही है। नीलामी के लिए 18 करोड़ रुपए से ज्यादा की बोली भी लग चुकी है। ऐसे में आप भी जानना चाहेंगे कि आखिर यह ट्विट (Tweet) है किस शख्स का और आखिर इसk में ऐसा क्या लिखा है। दरअसल ट्विटर को-फाउंडर और सीईओ जैक डोर्सी (Twitter CEO Jack Dorsey) के पांच शब्दों का एक ट्वीट नीलाम हो रहा है। इस ट्विट को खरीदने के लिए 18.2 करोड़ रुपये तक की बोली लग जा चुकी है। असल में डोर्सी की ओर से ट्विटर (Jack Dorsey First Tweet) पर किया गया यह पहला पोस्ट था। 21 मार्च 2006 को किए गए इस ट्विट (Tweet) में उन्होंने लिखा था कि वे अपने ट्विटर अकाउंट को तैयार कर रहे हैं।


यह भी पढ़ें: क्यों महिला ने लगाई 72 लाख के ठेके के लिए 510 करोड़ की बोली, 15 घंटे चली नीलामी

ट्वीट्स बेचने वाली एक वेबसाइट https://v।cent।co/ के जरिए डोर्सी के ट्विट की नीलामी (Tweet Bid) हो रही है। इसे खरीदने वाले शख्स को डोर्सी के ऑटोग्राफ (Dorsi Autograph) के साथ ट्विट का सर्टिफिकेट दिया जाएगा। रविवार की सुबह तक ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी (Twitter CEO) के ट्विट की सबसे अधिक बोली 18.2 करोड़ रुपए लगाई गई है। मलेशिया की एक कंपनी Bridge Oracle के सीईओ सीना इस्तवी ने जैक के ट्विट के लिए इतनी बड़ी बोली लगाई है। इससे पहले एक अन्य व्यक्ति ने जैक डोर्सी (Jack Dorsey) के इस ट्विट के लिए 14.6 करोड़ रुपए की बोली लगाई थी।

डोर्सी के पहले ट्विट (Buying Tweet) को खरीदने का मतलब है कि खरीदार के पास उस ट्विट का डिजिटल सर्टिफिकेट (Digital Certificate) होगा। आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से वर्चुअल सामग्रियों की खरीद और बिक्री का चलन बढ़ रहा है। कुछ दिन पहले ही एक 10 सेकंड की वीडियो क्लिप (Video Clip) 48.2 करोड़ रुपए में हुई थी। हालांकि आपको यह भी बता दें कि जैक डोर्सी के ट्विट की बिक्री के बावजूद, यह ट्विट सोशल मीडिया (Social Media) पर मौजूद रहेगा। यह जैक डोर्सी और ट्विटर पर ही निर्भर करेगा कि वो कब तक इस ट्विट को ऑनलाइन (Online) मौजूद रखना चाहते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है