Covid-19 Update

56,802
मामले (हिमाचल)
55,071
मरीज ठीक हुए
951
मौत
10,543,659
मामले (भारत)
94,312,257
मामले (दुनिया)

Twitter ने Trump को दिया बड़ा झटका, निजी अकाउंट स्थायी रूप से किया बंद

@TeamTrump नाम का अकाउंट भी ट्विटर ने बंद कर दिया

Twitter ने Trump को दिया बड़ा झटका, निजी अकाउंट स्थायी रूप से किया बंद

- Advertisement -

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए नया साल कुछ अच्छा नहीं लग रहा। एक तरफ सत्ता छिन रही है दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर भी उनकी खूब फजीहत हुई है। अमेरिका में कैपिटल इमारत हिंसा के बाद सोशल मीडिया साइट ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के निजी अकाउंट को स्थायी रूप से बंद कर दिया है। ट्विटर ने कहा कि भविष्य में और हिंसा की आशंका जताते हुए उसने ये कदम उठाया है।

यह भी पढ़ें: Trump ने मानी हार, Biden की जीत पर सीनेट की मुहर, 20 जनवरी को लेंगे राष्ट्रपति पद की शपथ

ट्विटर (Twitter) ने कहा कि ट्रंप के अकाउंट से किए गए ट्वीट के करीबी अवलोकन के बाद हमने पाया कि उन्हें किस तरह से लिया जा रहा था। आगे के खतरे को देखते हुए हम ने उनका अकाउंट स्थायी रूप से बंद करने का फैसला लिया है। निजी अकाउंट बंद होने के कुछ देर बाद ही ट्रंप ने राष्ट्रपति के आधिकारिक अकाउंट @POTUS से ट्वीट किया, लेकिन इसे कुछ ही मिनटों में हटा दिया गया। इसके अलावा ट्विटर ने टीम ट्रंप (@TeamTrump) नाम के एक अकाउंट को भी बंद कर दिया है।

गौर हो कि इससे पहले ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को 12 घंटे के लिए ब्लॉक कर दिया था और साथ ही चेतावनी दी थी कि अगर भविष्य में ट्रंप ने नियमों का उल्लंघन किया, तो उनके अकाउंट को स्थायी रूप से ब्लॉक कर दिया जाएगा।

कैपिटल भवन में हिंसा वाले दिन ट्विटर ने ट्रंप से वे तीन ट्वीट भी डिलीट करने को कहा था जिन्हें इस हिंसा का मुख्य कारण बताया जा रहा था। ट्विटर ने ट्रंप का एक वीडियो भी हटा दिया था जिसमें वह अपने समर्थकों को संबोधित कर रहे थे।

हिंसा वाले दिन दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट पर अनिश्चितकाल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था। फेसबुक (Facebook) के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को कहा था कि यह फैसला अमेरिका की राजधानी में इस सप्ताह हिंसा को बढ़ावा देने की उनकी कोशिशों के कारण लिया गया है। इससे पहले ट्विटर और इंस्टाग्राम ने भी अपने-अपने प्लेटफॉर्म पर ट्रंप के अकाउंट बंद कर दिए थे। अब ट्विटर की इस कार्रवाई के बाद ट्रंप और उनके समर्थकों का क्या रिएक्शन आता है ये देखने वाली बात है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है