×

जापान में ‘Twitter_Killer’ के वकील का दावा- उसने 9 लोगों को उनकी सहमति से मारा

आरोपी अपने वकीलों से अलग राय रखता है, अदालत से कहेगा- मैंने बिना सहमति के हत्‍या की

जापान में ‘Twitter_Killer’ के वकील का दावा- उसने 9 लोगों को उनकी सहमति से मारा

- Advertisement -

नई दिल्ली। जापान (Japan) में एक हत्यारे लड़के ने सोशल मीडिया पर झांसा देकर 9 लोगों की हत्‍या कर दी। बुधवार को आरोपी 29 वर्षीय युवक ताकाहिरो शिराइसी ने कोर्ट में अपने गुनाह कबूल किए हैं। सोशल मीडिया के ज़रिए शिकार लुभाने के कारण ‘ट्विटर किलर’ (Twitter Killer) नाम से कुख्यात 29-वर्षीय शख्स ने 8 महिलाओं व एक पुरुष की हत्या करना स्वीकारा है। हालांकि, उसके वकील ने कहा कि इन सभी ने हत्या की सहमति दी थी क्योंकि उन्हें आत्मघाती विचार आते थे। शख्स पर इनके शरीर के टुकड़े कूलिंग बॉक्स में रखने के भी आरोप हैं। आरोपी के घर के पीछे कूलर और टूलबॉक्स मिले हैं, जिनमें नौ कंकाल पड़े थे, वहां 240 हड्डियों के टुकड़े भी मिले थे।


ऑनलाइन आत्‍महत्‍या के बारे में पोस्‍ट लिखने वालों को ही मारा

ताकाहिरो शिराइसी के ऊपर आरोप लगा है कि उसने ट्विटर का इस्‍तेमाल करके सभी पीड़‍ितों को संपर्क किया। मारे गए सभी लोगों की उम्र 15 से 26 साल के बीच है। इन लोगों ने ऑनलाइन आत्‍महत्‍या के बारे में पोस्‍ट लिखा था। आरोपी हत्‍यारे ने इन लोगों से संपर्क किया और उनसे कहा कि मैं आत्‍महत्‍या में मदद कर सकता हूं या आपके साथ आत्‍महत्‍या कर सकता हूं। अगर शिराइसी दोषी साबित होता है तो उसे मौत की सजा हो सकती है। जापान में मृत्युदंड फांसी होती है। शिराइसी के वकील उस पर लगी धाराओं को कम कराना चाहता है। वो चाहता है कि उस पर हत्या नहीं बल्कि सहमति से हत्या करने के आरोप लगे और उसी के तहत मामले की सुनवाई हो। अगर ऐसा होता है तो शिराइसी को 6 महीने से लेकर सात साल तक की सजा हो सकती है।

यह भी पढ़ें: यूपी के बाद MP और राजस्थान में भी गैंगरेप; सफाई में CM गहलोत बोले- ये हाथरस मामले से अलग है

उधर, आरोपी ने कहा है कि वह अपने वकीलों से अलग राय रखता है और अदालत से कहेगा कि मैंने बिना सहमति के ही हत्‍या की है। उसने अपनी प्रशंसा करते हुए कहा कि अंतिम हत्‍या करने से पहले उसे पकड़ा नहीं जा सका। बता दें कि जापान में हर साल 20 हजार लोग आत्‍महत्‍या करते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है