Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,439,989
मामले (भारत)
176,417,357
मामले (दुनिया)
×

अब Twitter में नहीं मिलेगी SMS के जरिए ट्वीट करने की सुविधा; बिना इंटरनेट के नहीं कर सकेंगे ट्वीट

अब Twitter में नहीं मिलेगी SMS के जरिए ट्वीट करने की सुविधा; बिना इंटरनेट के नहीं कर सकेंगे ट्वीट

- Advertisement -

नई दिल्ली। लोकप्रिय माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter ने अपनी एक दशक पुरानी सर्विस Twitter Via SMS को शट डाउन कर दिया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) का SMS से ट्वीट करने की सुविधा को बंद करने के पीछे ट्विटर का मकसद सिक्योरिटी को बढ़ाना है। अब यूजर्स इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को बिना इंटरनेट के इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक एसएमएस फीचर में खामियां पाए जाने के बाद कंपनी ने यूजर्स के अकाउंट को सुरक्षित रखने के लिए ये फैसला लिया है। हालांकि यह पाबंदी सिर्फ कुछ ही देशों तक सीमित है। बता दें कि ट्विटर ने जब 140 कैरेक्टर में ट्वीट करने की सुविधा दी थी, उसी दौरान SMS के जरिए भी ट्वीट करने की सुविधा दी गई थी। कंपनी ने कहा है कि इस फीचर का इस्तेमाल अधिकतर यूजर्स नहीं करते हैं और इसके कारण कई तरह की शिकायतें भी आ रही हैं। बता दें कि इसी फीचर का गलत फायदा उठाकर पिछले साल ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी का अकाउंट हैक किया गया था।


कंपनी के प्रवक्ता ने स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा कि, ‘हम यूजर्स के अकाउंट को सुरक्षित रखना चाहते हैं। हमने देखा है कि SMS के जरिए कई तरह की गड़बड़ी मिली है। हमने इसके संदर्भ में पिछले साल सितंबर में भी जानकारी शेयर की है। हमने अपने SMS आधारित Tweet सर्विस को शट डाउन कर दिया है (कुछ देशों को छोड़कर)। अगर, आप SMS के जरिए ट्विटर का इस्तेमाल कर रहे थे तो हम आपको बताना चाहेंगे कि आप वेबसाइट और मोबाइल ऐप के जरिए इसका इस्तेमाल कर सकेंगे। हमने सभी यूजर्स के लिए अकाउंट मैनेज करने के लिए जरूरी SMS सर्विस का एक्सेस बरकार रखा है।’

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है