×

महिला से 25 लाख की ठगी मामले में यूपी से Arrest किए दो आरोपी

महिला से 25 लाख की ठगी मामले में यूपी से Arrest किए दो आरोपी

- Advertisement -

कुल्लू। जिला पुलिस ने 25 लाख की धोखाधड़ी के मामले में दो लोगों को यूपी से गिरफ्तार (Arrest) किया है। इन आरोपियों के पास से फ्रॉड के लिए इस्तेमाल किए गए एटीएम कार्ड्स,पास बुक, चेक बुक, स्टाम्प पैड आदि भी बरामद किए गए हैं। आरोपियों की पहचान .रवि प्रकाश सिंह पुत्र शंभू सिंह गांव तुर्कवालिया थाना पीपीगंज जिला गोरखपुर और विकास कुमार शर्मा पुत्र बृज बिहारी शर्मा राम जानकी गोरखपुर के रूप में हुई है। एसपी गौरव सिंह ने दो लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।


यह भी पढ़ें: Fake degree case: रजिस्ट्रार अनुपमा की जमानत याचिका खारिज, 30 तक न्यायिक हिरासत में भेजा

30 जनवरी को 28 वर्षीय शालंग निवासी एक महिला ने थाना कुल्लू में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसके साथ 25 लाख की धोखाधड़ी की गई है। महिला का कहना था कि फेसबुक पर उसकी दोस्ती अल्बर्ट जॉनसन नाम के आदमी से हुई। वाह्ट्सअप पर मैसेज के दौरान अल्बर्ट ने कहा कि वो एकपार्सल भेज रहा है और उसके 65,950 रुपए फीस के तौर पर जमा कराने होगे। इसके बाद महिला ने पैसे जमा करा दिए। बाद में फोन पर बताया गया कि पार्सल एयरपोर्ट पर स्कैन किया गया जिसमें सोने चांदी के कई आभूषण और 80 हजार पाउंड है लेकिन इसको लेने के लिए 3 लाख रुपए का इनकम टैक्स देना पड़ेगा। शिकायतकर्ता ने फिर आरोपी के एकाउंट में पैसे जमा करा दिए। इसके बाद भी आरोपी शिकायतकर्ता से बहाने बना कर पैसे मांगता रहा और महिला परिवार वालों व रिश्तेदारों से पैसे उधार लेकर जमा करती रही। इस तरह से महिला ने आरोपी के अलग-अलग खातों में करीब 25 लाख रुपए जमा करा दिए।

शिकायत मिलने पर कुल्लू साइबर सेल के एक कॉन्स्टेबल ने आरोपी से डेढ़ महीने तक लड़की बनकर फेसबुक पर बात की और उसकी जानकारी ली औऱ फिर इन्हें गिऱफ्तार किया। बताया जा रहा है कि इन आरोपियों ने कई नेपाली लोगों का जाली आधार कार्ड बनवाकर उनके बैंक अकाउंट्स खुलवाए और सिम कार्ड खरीदें। इसके लिए इन्होंने प्रधान और पार्षद के जाली लेटर पैड पर हस्ताक्षर व मुहर लगाकर इन लोगों के सत्यापन बनवाए और इनके अकाउंट्स में लोगो के साथ फ्रॉड करके पैसा डलवाकर निकाल लेते थे। आरोपी इस सिंडिकेट को दिल्ली, गोरखपुर,मुरादाबाद, लखनऊ, झारखंड,बिहार व पश्चिम बंगाल आदि जगहों से चलाते थे।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है