Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

Himachal : दो जवानों ने अस्पताल में तोड़ा दम, एक को सैन्य सम्मान से दी अंतिम विदाई

शिलाई का जवान 15 दिन बाद जिंदगी से जंग हार गया, पोस्टमार्टम के बाद होगा अंतिम संस्कार

Himachal : दो जवानों ने अस्पताल में तोड़ा दम, एक को सैन्य सम्मान से दी अंतिम विदाई

- Advertisement -

शिलाई/जोगिंद्रनगर। हिमाचल प्रदेश के लिए रविवार का दिन हादसों भरा रहा। रविवार को जहां चार हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं दो सेना के जवानों ने भी दम तोड़ा है। इसमें एक जवान मंडी (Mandi) जिला के जोगिंद्रनगर का रहने वाला था, जिसने बीती रात को अस्पताल में इलाज के दौरान अंतिम सांस ली। जवान का आज पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। वहीं दूसरा जवान सिरमौर (Sirmaur) जिला के शिलाई का रहने वाला था। रविवार को आर्मी अस्पताल चंडीगढ़ में जवान की मृत्यु हुई है।


यह भी पढ़ें: Shimla में हादसा : घूमने निकले नवदंपति ने तोड़ा दम, दो माह पहले ही हुई थी शादी

बता दें कि शिलाई क्षेत्र का जवान कुछ दिन पहले सड़क दुर्घटना (Road Accident) में गंभीर रूप से घायल हो गया था। जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में आरआर-11 रेजिमेंट में तैनात जवान 25 वर्षीय बलबीर ठाकुर निवासी झकांडो (शिलाई) छुट्टी लेकर घर आ रहे थे। 15 जनवरी को घर की तरफ जाते समय उनकी बाइक एनएच 707 पर खनार के समीप गहरी खाई में जा गिरी। बता दें कि हादसे की सूचना के बाद जवान को खाई में ढूंढने का प्रयास किया गया, लेकिन उनका कोई पता नहीं चला। जिसके बाद आर्मी कार्यालय (Army office) से संपर्क किया गया, जहां से लोकेशन मिलने के बाद दूसरे दिन गहरी खाई में घायल अवस्था में पड़े बलबीर ठाकुर को पहले शिलाई (Shillai), फिर नाहन व पीजीआई चंडीगढ़ (PGI Chandigarh) के बाद आर्मी अस्पताल चंड़ी मंदिर रेफर किया गया। सिर पर गहरी चोटें आने के कारण 15 दिन बाद जवान जिंदगी की जंग हार गया है। 28 जनवरी 2016 को आरआर रेजिमेंट में भर्ती हुए जवान का 2018 में विवाह हुआ था। उनकी पत्नी के अलावा तीन माह का मासूम बच्चा है। फौजी बलबीर सिंह के पिता मोहन सिंह व माता सुखी देवी ने बताया कि बड़े बेटे के पंचायत प्रधान के उम्मीदवार होने के कारण जवान बेटा छुट्टी लेकर घर आ रहा था, जिसका घर पहुचंने का इंतजार हो रहा थाए लेकिन रास्ते में हादसे के कारण वह घर नहीं पहुंचा। अब जवान की मौत की खबर से क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। उधर, सीएमओ डॉ. केके पराशर ने बताया कि फौजी के शव को पोस्टमार्टम बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: चौपाल में Car खाई में गिरी, जयसिंहपुर में टिप्पर से टकराई Bike, दो की गई जान-एक घायल

सूबेदार हरिराम शर्मा को बेटे और बेटी ने दी मुखाग्नि

वहीं मंडी (Mandi) जिला के जोगिंद्रनगर (Jogendranagar) विधानसभा क्षेत्र की निचला गरोड़ू पंचायत के मकड़ेना निवासी जवान हरि राम शर्मा की बीती रात को मौत हो गई। इस घटना से क्षेत्र में गमगीन माहौल है। हरि राम शर्मा सेना के एमईएस में सूबेदार के पद पर डलहौजी में कार्यरत थे। हरि राम शर्मा घर आए थे और अचानक बीमार होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। बीती रात को उन्होंने अस्पताल में अंतिम सांस ली। सूबेदार हरि राम शर्मा 49 वर्ष के थे। आज उनका पैतृक गांव में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार (funeral) किया गया। पालमपुर से आई सेना की टुकड़ी ने उन्हें सलामी दी। सूबेदार हरिराम शर्मा को उनके बेटे चिराग व बेटी नेहा ने मुखाग्नि दी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है