Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

ब्रेकिंगः कुल्लू में दशहरे की जाली लॉटरी टिकट के साथ दो गिऱफ्तार

ब्रेकिंगः कुल्लू में दशहरे की जाली लॉटरी टिकट के साथ दो गिऱफ्तार

- Advertisement -

कुल्लू। भुंतर में दशहरे की जाली लॉटरी टिकट के साथ पंजाब (Punjab) व हरियाणा (Haryana) के दो लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है। बता दें कि पुलिस थाना भुंतर (Police Station Bhuntar) की एक टीम एएसआई (ASI) प्रकाश चंद के नेतृत्व में दशहरे में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने और अलर्ट के चलते होटल आदि की चेकिंग पर थी। शिव मंदिर भुंतर सराय को जब चेक किया तो कमरा नंबर 3 में दो व्यक्ति संदिग्ध पाए गए। नाम, पता पूछने पर एक व्यक्ति ने अपना नाम गौरव दयाल (32) पुत्र जुगल किशोर निवासी जैन कॉलोनी लुधियाना पंजाब व दूसरे ने प्रदीप कटारिया पुत्र  कृष्ण लाल निवासी कानपुर यमुनानगर रोड हरियाणा बताया।

यह भी पढ़ें: कुल्लू दशहराः 1661 पुलिस व होमगार्ड के जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा

 


यह भी पढ़ें: शिमलाः जाखू में बटन दबाते ही जलेंगे रावण, कुंभकर्ण और मेघनाथ के पुतले

एसपी (SP) गौरव सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों के पास एक बैग मिला। जब चेक किया तो उक्त बैग के अंदर दशहरे उत्सव से संबंधित तीन लॉटरी टिकट बरामद हुए। जब लॉटरी के बारे जानकारी हासिल की गई तो तीनों टिकट जाली निकलीं। पुलिस (Police) ने दोनों के मोबाइल रिकॉर्ड (Mobile Record) खंगाले तो मोबाइल के रिकॉर्ड से बहुत सारे ऐसे सबूत प्राप्त हुए हैं, जिसे पता चला है कि दोनों व्यक्ति काफी समय से जाली लॉटरी बेचने का धंधा करते हैं।

 

 

यह लोग हिमाचल में दशहरे को मध्य नजर रखते हुए कुल्लू की भोली जनता को लूट के इरादे से जिला में नकली लॉटरी बेचने की नियत से यहां पहुंचे थे। लेकिन पुलिस (Police) की सूझबूझ और चौकसी ने दोनों को टिकट बेचने से पहले ही पकड़ लिया। रिकॉर्ड से अभी तक पाया गया कि काफी सारे राज्यों में यह लोग टिकट बेचने का धंधा कर चुके हैं। हिमाचल में भी शायद कांगड़ा (Kangra) जिले में टिकट बेच चुके हैं, जिनके बारे भी पुलिस छानबीन में जुट गई है। आरोपियों के खिलाफ धारा 420/511 आईपीसी में मुकदमा दर्ज कर लिया है। दोनों को गिरफ्तार (Arrest) करके पूछताछ शुरू कर दी है। एसपी कुल्लू (SP Kullu) गौरव सिंह ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति ने इस तरह की टिकट खरीदीं हैं तो वह पुलिस को संपर्क कर सकता है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है