Covid-19 Update

1,53,717
मामले (हिमाचल)
1,11,878
मरीज ठीक हुए
2185
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

CM योगी इन Action: गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के अवैध कब्ज़े वाली 2 इमारतें ढहाई गईं, देखें वीडियो

CM योगी इन Action: गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के अवैध कब्ज़े वाली 2 इमारतें ढहाई गईं, देखें वीडियो

- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश के अपराधियों के खिलाफ एक्शन लेने का सिलसिला जारी रखा है। इसी कड़ी में लखनऊ (Lucknow) प्रशासन ने गुरुवार को डालीबाग में बसपा विधायक व गैंगस्टर मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के अवैध कब्ज़े वाली 2 इमारतें (building) ढहा दीं जिसका वीडियो (Video) सामने आया है। बताया जा रहा है कि ये इमारतें अंसारी के बेटों के नाम पर थीं। बकौल प्रशासन, इमारतें ढहाने का खर्च अंसारी से वसूला जाएगा और जिन अधिकारियों के अंतर्गत यह निर्माण हुआ, उनकी ज़िम्मेदारी तय की जाएगी। एलडीए ने 11 अगस्त को इमारत ढहाने का आदेश दिया था।


प्रॉपर्टी पर 68 साल बाद हुई कार्रवाई, जानें पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार, लखनऊ में डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे उमर और अब्बास की दो मंजिला बिल्डिंग बनी हुई थी। आरोप यह था कि बिल्डिंग तकरीबन 8000 स्क्वॉयर फुट में अवैध तरीके से बना ली गई थी। एलडीए वीसी शिवाकांत ओझा का कहना है कि ये शत्रु/निष्करांत संपत्ति थी और जिसका मुकदमा एलडीए में चल रहा था। बताया गया कि वर्ष 1952 में ही कागजों में हेरफेर कर के इस जमीन का निष्क्रांत वाला ब्योरा खतौनी से हटा दिया गया। इस बीच कितने अफसर आए और चले गए लेकिन किसी ने सुध लेने का प्रयास नहीं किया। जब शासन से इन निर्माणों के बारे में पूछा गया तो गड़बड़झाला सामने आया।


वहीं, एलडीए ने बिल्डिंग गिराने से पहले नोटिस भेजा था और स्पष्टीकरण मांगा था, लेकिन किसी प्रकार का स्पष्टीकरण नहीं दिया। उसके बाद आज एलडीए की ज्वॉइंट सेक्रेट्री ऋतु सुहास और सचिव मंगला प्रसाद, एडीसीपी हजरतगंज तकरीबन 200 पुलिसकर्मियों के साथ तड़के बिल्डिंग गिराने पहुंचे। इस दौरान लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी ने पूरी बिल्डिंग को जमींदोज कर दिया। बता दें कि प्रदेश में माफियाओं की बेनामी संपत्तियों की जांच में जुटे अफसरों ने मुख्तार अंसारी के परिवारजनों को रडार पर लिया है। बतौर रिपोर्ट्स अब हजरतगंज व उससे जुड़े इलाकों की 19 संपत्तियों में अब मुख्तार को खंगाला जा रहा है। इसमें बारह संपत्तियां हजरतगंज-रामतीर्थ वार्ड और नौ संपत्तियां राजा राममोहन राय वार्ड में हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है