Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

बिग ब्रेकिंगः कोरोना से हमीरपुर भी नहीं रहा अछूता, आज आए दो पॉजिटिव मामले

बिग ब्रेकिंगः कोरोना से हमीरपुर भी नहीं रहा अछूता, आज आए दो पॉजिटिव मामले

- Advertisement -

शिमला/हमीरपुर। कोरोना वायरस से हमीरपुर जिला भी अछूता नहीं रहा है। कोरोना पॉजिटिव के दो मामले सामने आए हैं। 12 सैंपल मेडिकल कालेज टांडा भेजे गए थे। देर रात आई रिपोर्ट में दो मामले पॉजिटिव रहे हैं। इसमें इसमें 9 सैंपल नेगेटिव आए हैं। एक सैंपल की दोबारा जांच होगी। बताया जा रहा है कि महिला और पुरुष कोरोना पॉजिटिव आए हैं। महिला हमीरपुर शहर के एक वार्ड की है और पुरुष जोल सपड़ इलाके का बताया जा रहा है। डीसी हरिकेश मीणा ने बताया कि 2 पाजिटिव मामले आए हैं। बता दें कि आज कोरोना पॉजिटिव के तीन मामले सामने आए हैं। इसमें दो हमीरपुर और एक चंबा के भटियात क्षेत्र से है। हिमाचल में आंकड़ा 38 पहुंच गया है। अभी 21 कोरोना के एक्टिव मामले हैं।  प्रदेश में इस समय तक 1992 लोगों की जांच की जा चुकी है। इसमें 38 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 1749 नेगेटिव रहे हैं। हिमाचल में अब एक्टिव मामले 21 हो गए हैं।


6739 लोगों को सुरक्षा की दृष्टिगत निगरानी में रखा गया था, जिसमें से 4800 लोग 28 दिन की निर्धारित निगरानी अवधि को पूर्ण कर चुके हैं और स्वस्थ्य हैं। उन्होंने कहा कि आईजीएमसी शिमला में ओपीडी सेवाएं शुरू कर दी गई हैं, लेकिन बढ़ रही भीड़ को मध्य नजर रखते हुए उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि अति आवश्यक परिस्थितियों में ही आईजीएमसी ओपीडी में आए एवं कोशिश करें कि आम बीमारियों के उपचार के लिए अपने क्षेत्र के नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों में ही जाकर डाक्टर से परामर्श लें और यदि डॉक्टर वहां से रेफर किया जाता है तभी आईजीएमसी की ओपीडी में आएं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

उन्होंने कहा कि अभी तक आपातकालीन स्थिति में ही ऑपरेशन किए जा रहे हैं तथा वैकल्पिक ऑपरेशन अभी नहीं किए जा रहे हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आरडी धीमान ने कहा कि तंबाकू का किसी भी रूप से सेवन कैंसर को बुलावा है। इसलिए यही मौका है कि आप इनका सेवन त्याग दें और अपनी ऊर्जा को अपनी रूचि के अनुसार साकारात्मक कार्यों में प्रयोग करें। आने वाले समय में निश्चित रूप से तंबाकू के प्रयोग को त्यागने पर टीबी और कैंसर के रोगियों में कमी आएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है