Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

जूडो में इंदौरा और सुंदरनगर कॉलेज ओवरऑल चैंपियनशिप

जूडो में इंदौरा और सुंदरनगर कॉलेज ओवरऑल चैंपियनशिप

- Advertisement -

इंदौरा। विश्वविद्यालय शिमला के सौजन्य से इंदौरा कॉलेज में चल रही 2 दिवसीय इंटर कॉलेज जूडो महिला एवं पुरुष वर्ग चैंपियनशिप का समापन हो गया। चैंपियनशिप में पुरुष वर्ग में 23 अंक प्राप्त कर इंदौरा कॉलेज ने लगातार तीसरी बार ओवरऑल विजेता की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। महिला वर्ग में एमएलएसएम कॉलेज सुंदरनगर ने 20 अंक प्राप्त कर ओवरऑल विजेता का खिताब अपने नाम किया। जबकि 20 अंक प्राप्त कर राजकीय महाविद्यालय ऊना दूसरे, संजौली व पालमपुर ने क्रमश: 7-7 अंक प्राप्त कर पुरुष वर्ग में संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे।

उधर, महिला वर्ग में संजौली कॉलेज 16 अंकों के साथ दूसरे व 10 अंकों के साथ हमीरपुर तीसरे स्थान पर रहा।  समापन समारोह में बीजेपी मंडलाध्यक्ष घनश्याम संबयाल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उनके साथ बीडीसी चेयरमैन सतपाल ठाकुर, भाजयुमो जिलाध्यक्ष आदर्श शर्मा, मंडलाध्यक्ष नवदीप कटोच, उपाध्यक्ष सतविंद्र कटोच, प्रधान राम लुभाया, विजय ठाकुर का प्रिंसिपल प्रमोद पटियाल एवं पीटीए अध्यक्ष कमल शर्मा ने पुष्पगुच्छ एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। मुख्यातिथि ने सभी विजेताओं को मेडल व ओवरऑल विजेताओं को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

पुरुष वर्ग में यह रहे चैंपियन

दूसरे दिन हुए मुकाबलों में पुरुषों के 60 किग्रा भार वर्ग में ऊना कॉलेज से अभिषेक ने गोल्ड, संजौली के हृदयांश ने सिल्वर तो इंदौरा के अतुल कुमार व नूरपुर के राकेश कुमार ने ब्रांज मेडल जीता। जबकि 66 किग्रा भार वर्ग में ऊना के हार्दिक धांटा ने गोल्ड, इंदौरा के दीपक ने सिल्वर तो शहीद कैप्टन विक्रम बतरा कॉलेज पालमपुर के पवन कुमार व कोटशेरा कॉलेज के पियुष ठाकुर ने ब्रांज मैडल जीता जबकि 73 किग्रा भार वर्ग में अंब कॉलेज के विश्वजीत ने स्वर्ण, ऊना के चिराग भंडारी ने रजत तो इंदौरा के अनिल सरमाल व भटोली कॉलेज के अनिल कुमार ने कांस्य पदक जीते।

वहीं 81 किग्रा भार वर्ग में पालमपुर के शुभम ने स्वर्ण, कुल्लू कॉलेज के सुमित नेगी ने रजत तो हमीरपुर व संजौली के क्रमश: रोहित शर्मा व साहिल ओली ने कांस्य पदक जीतने में कामयाबी हासिल की। पुरुषों के 90 किग्रा भार वर्ग में इंदौरा कॉलेज के अजय कुमार ने स्वर्ण पदक, हमीरपुर के आदित्य शर्मा ने रजत व पालमपुर के सुनील व राजकीय महाविद्यालय सीमा के सुमित कायथ ने कांस्य पदक जीते। 100 किग्रा भार वर्ग में इंदौरा के जौबनदीप सिंह ने गोल्ड, संजौली के दिवेक अटवाल ने सिल्वर तो हमीरपुर के निशांत व सरस्वती नगर के अनमोल ने ब्रॉन्ज मैडल झटके। जबकि औपन वेट केटेगिरी में ऊना के अमन ने गोल्ड, इंदौरा के आकाशदीप ने सिल्वर तो सुंदरनगर के सुर्यांशु राणा व सोलन के चेतन कपूर ब्रांज मेडल जीतने में सफल रहे।

महिला वर्ग में यह रहीं चैंपियन

महिला 48 किग्रा भार वर्ग में संजौली की कोमल रावत ने आरकेएमवी कॉलेज शिमला की संगीता को फाइनल बाऊट में पटखनी देकर गोल्ड पर कब्जा जमाया तो नूरपुर की शकुंतला व सुजानपुर की नेहा कुमारी को ब्रांज मैडल से ही संतोष करना पड़ा। महिला 52 किग्रा भार वर्ग में सुंदरनगर की आरती ने गोल्ड, संजौली की दीक्षा गुप्ता ने सिल्वर तो हमीरपुर कॉलेज की रेणुका व नूरपुर की सोमी देवी ने ब्रांज मैडल जीते। महिला 57 किग्रा वर्ग में सुंदरनगर की तनु कुमारी ने स्वर्ण, संजौली की रुचिका ने रजत तो मंडी की जयबंती व हमीरपुर की कविता धीमान ने कांस्य पदक जीते।

महिला 63 किग्रा में सुंदरनगर की प्रिया कुमारी थापा ने फाइनल में हमीरपुर की शिल्पा को मात देकर गोल्ड पर कब्जा किया तो पीजीसी शिमला की कीर्ति व नूरपुर की अनीता ने ब्रांज मेडल झटके। जबकि 70 किग्रा में कोटशेरा कॉलेज की राधा ने स्वर्ण, नालागढ़ की सोनिया ने रजत तो आरकेएमवी कॉलेज शिमला की तनुजा व नूरपुर की वैशाली ने कांस्य पदक जीते।

78 किग्रा भार वर्ग महिला में हमीरपुर की स्वाति शर्मा ने गोल्ड, सुजानपुर की शिवानी ने रजत व शिमला की आरती व नदौन की सुषमा शर्मा ने कांस्य पदक जीते। महिला ओपन वेट केटेगिरी में भी सुंदरनगर की प्रिया कुमारी थापा ने गोल्ड, कोटशेरा कॉलेज की राधा ने रजत व हमीरपुर की स्वाति शर्मा एवं नूरपुर की अनीता ने कांस्य पदक जीतने में सफलता प्राप्त की।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है