नौणी यूनिवर्सिटी ग्राउंड में दो दिवसीय राज्यस्तरीय मास्टर्स गेम्स शुरू

प्रदेशभर के करीब 300 से अधिक प्रतिभागी ले रहे हैं हिस्सा 

नौणी यूनिवर्सिटी ग्राउंड में दो दिवसीय राज्यस्तरीय मास्टर्स गेम्स शुरू

- Advertisement -

दयाराम कश्यप/सोलन। डॉ. यशवंत सिंह परमार यूनिवर्सिटी ग्राउंड नौणी में रविवार को राज्य स्तरीय मास्टर्स गेम्स शुरू हुई। मास्टर्स गेम्स एसोसिएशन हिमाचल प्रदेश की ओर से आयोजित इस प्रतियोगिता का शुभारंभ नौणी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. एचसी शर्मा ने किया। उन्होंने राज्यस्तरीय मास्टर्स गेम्स 2019-20 के लिए शुभकामनाएं दी। ए उन्होंने कहा कि बच्चों को मोबाइल इंटरनेट पर कम और मैदान में ज्यादा वक्त बिताना चाहिए।  उन्होंने कहा कि खिलाड़ी अपने साथ-साथ परिवार, जिला, राज्य, देश का नाम रोशन करते हैं।

300 खिलाड़ी ले रहे हैं हिस्सा: विनोद

 मास्टर्स गेम्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महासचिव व हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष विनोद कुमार ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए मास्टर्स गेम्स के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में प्रदेशभर के विभिन्न आयुवर्ग में 300 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इसमें प्रदेशभर के 30 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के खिलाड़ी विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे हैं।

9 खेलों को किया जा रहा है आयोजन: तेजस्वी

 मास्टर्स गेम्स एसोसिएशन हिमाचल के महासचिव तेजस्वी शर्मा ने कहा कि मास्टर्स गेम्स में एथलेटिक्स, फुटबॉल, हॉकी, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, भारोत्तोलन, टेबल टेनिस एवं लॉन टेनिस खेलों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन खेलों का सुंदर पहलू यह है कि इसमें रिटायरमेंट की कोई उम्र नहीं है। इन राज्य प्रतियोगिताओं से चयनित खिलाड़ी 24 फरवरी से 3 मार्च 2019 तक देहरादून में आयोजित राष्ट्रीय खेलों में भाग लेंगे।

1500 मीटर दौड़ के ये रहे रिजल्ट

सोलन में रविवार को शुरू हुई मास्टर गेम्स में पहली इवेंट 1500 मीटर दौड़ थी। इसमें विभिन्न आयुवर्ग के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। 30 प्लस आयुवर्ग वर्ष से अधिक आयुवर्ग में प्रवीण ठाकुर कुल्लू पहले और संदीप बिलासपुर दूसरे स्थान पर रहे। 35 प्लस में खिमी राम कुल्लू पहले और वीरेंद्र कांगड़ा दूसरे स्थान पर रहा। 40 प्लस  में तेजिंद्र सिंह सोलन पहले व सोलन के विक्रांत दूसरे और ऊना के राकेश तीसरे स्थान पर रहे। 45 प्लस में सीआर यादव मंडी पहले और रविंद्रपाल दूसरे, 50 प्लस भूपेंद्र कुल्लू पहले व राजेंद्र शिमला दूसरे स्थान पर रहे। 55 प्लस में विनोद कुमार सोलन, 65 प्लस में हरी दत्त ने पहला स्थान प्राप्त किया। महिला वर्ग की 1500 मीटर दौड़ के 55 प्लस आयुवर्ग में मंडी की हेमंतलता और 60 प्लस अमरा पलसारा ने पहला स्थान प्राप्त किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है