Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

डेंगू का डंकः हिमाचल में अब तक 2 की मौत, 1588 आए चपेट में

डेंगू का डंकः हिमाचल में अब तक 2 की मौत, 1588 आए चपेट में

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल के सिरमौर और मंडी जिले में डेंगू से दो की मौतें हुई हैं। हिमाचल में 1588 लोग इस बीमारी की चपेट में आए हैं। डेंगू के सर्वाधिक मामले बिलासपुर, मंडी व सोलन में सामने आए हैं। बिलासपुर में डेंगू के सर्वाधिक 783 मामले सामने आए हैं।


सोलन में 680 और मंडी से 91 मामले सामने आए हैं। वहीं, सिरमौर जिले से 3 और सोलन में एक व्यक्ति में डेंगू के लक्षण पाए गए हैं। आईजीएमसी में छह मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने नियम-62 के तहत चर्चा का उत्तर देते दी।

स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि इस साल 1 जनवरी से 28 अगस्त के बीच 4946 के खून के नमूने लिए गए। इसमें 1588 लोगों में डेंगू के लक्षण पाए गए हैं। दो की मौत हुई है। चंबा, कुल्लू और हमीरपुर में एक भी मामला सामने नहीं आया है। परमार ने बताया कि डेंगू के रोकथाम के लिए सार्थक कदम उठाए जा रहे हैं। साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

इससे पहले सुंदरगनर के विधायक राकेश कुमार ने सुंदरनगर हल्के के डैहर में डेंगू के बढ़ते मामलों का मुद्दा उठाया। कहा कि बरोटी, जामला और डैहर पंचायतें डेंगू से प्रभावित हैं। अब बीमारी सुंदरनगर की ओर दस्तक दे रही है। बीमारी पर अंकुश लगाने के लिए उन्होंने सरकार से सार्थक कदम उठाने की मांग की।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है