Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

Himachal: सांप के काटने और बाथरूम में गिरने से दो की गई जान, दो अन्य ऐसे हुए घायल

ऊना में आवारा सांड ने बुरी तरह से लहूलुहान किया व्यक्ति, सिरमौर में प्रेमिका के लिए प्रेमी नदी में कूदा

Himachal: सांप के काटने और बाथरूम में गिरने से दो की गई जान, दो अन्य ऐसे हुए घायल

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। हिमाचल के सोलन (Solan) जिले स्थित बद्दी तहसील के अंतर्गत पहाड़ी इलाके की पंचायत बवासनी के गांव बनेहड़ा के 15 वर्षीय लड़के की सांप (Snake) के काटने से मौत हो गई। इस संबंध जानकारी देते हुए पंचायत प्रधान ने बताया कि बनेहड़ा गांव के तारा चंद का 15 वर्षीय लड़का दूनी चंद 29 जुलाई को रात को अपने घर में सोया था। उस समय बच्चे को सांप ने काट लिया। पहले उसने सोचा कि किसी कीड़े ने काटा होगा, लेकिन जब थोड़ी देर बाद उसे सांस लेने में तकलीफ हुई तो उठ कर देखा तो वहां सांप दिखाई दिया। उसके बाद रात को किशोर के परिजन उसे नालागढ़ अस्पताल (Hospital) ले गए लेकिन वहां पर हालात ज्यादा बिगड़ने पर उसे पीजीआई रेफर कर दिया गया। वहां उपचार के दौरान शनिवार रात 11 बजे लड़के की मृत्यु हो गई।

मंडी में बाथरूम में गिरकर व्यक्ति की गई जान

मंडी (Mandi) जिला के उपमंडल की ग्राम पंचायत चुक्कू के पनारा गांव में एक व्यक्ति की बाथरूम (Bathroom) में गिरने से मौत हो गई। पवन कुमार पुत्र नानक चंद घर के बाथरूम में नहाने जा रहा था कि अचानक पांव फिसलने से गिर गया और बेहोश हो गया। स्वजन उसे तुरंत सिविल अस्पताल पद्धर ले गएए लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना से चुक्कू पंचायत में शोक की लहर है।

ऊना में सांड के हमले से बुजुर्ग घायल

ऊना (Una) जिला के नजदीकी गांव डंगोली में 53 वर्षीय व्यक्ति को आवारा सांड ने बुरी तरह से लहूलुहान कर दिया। व्यक्ति की नाजुक हालत को देखते हुए उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। घायल की पहचान डंगोली निवासी स्वर्ण सिंह पुत्र वरियाम सिंह के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि प्राचीन महादेव मंदिर को जाने वाली सड़क पर स्वर्ण सिंह को आवारा सांड ने टक्कर मारकर बुरी तरह घायल कर दिया। स्थानीय लोगों की मदद से फौरन स्वर्ण सिंह को उपचार के लिए रीजनल अस्पताल ऊना ले जाया गया। लेकिन उन्हें उसकी नाजुक होती हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद फौरन पीजीआई (PGI) चंडीगढ़ रेफर कर दिया है। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी हेडक्वार्टर कुलविंदर सिंह ने बताया कि पुलिस ने घटना के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की है।

 

प्यार का सबूत देने के लिए नदी में कूद गया 22 साल का युवक

सिरमौर। लड़की को अपना प्यार (Love) का अहसास दिलाने के लिए प्रेमी युवक यमुना नदी की तेज धारा में कूद गया। मामला सिरमौर जिले के पांवटा साहिब की है। मिली जानकारी के अनुसार एक स्थानीय युवक (22) राजस्थान की किसी लड़की से प्यार करता था। उसको अपना प्यार बताने के लिए यानी प्यार करता हूंए इसका सबूत देने के लिए नदी में कूद गया। युवक जब यमुना नदी पर आया तो वहां मौजूद होमगार्ड के जवान ने उसे जाने से रोका। इसपर उसने कहा कि मैं तट पर स्तिथ मंदिर में माथा टेकने जा रहा हूं। जिस पर जवानों ने उसे जाने दिया। युवक पुल पर पहुंचते ही नदी की तेज धारा में कूद गया। मौजूद गोताखोर भी तत्काल नदी में कूद गए और उक्त युवक को रेस्क्यू कर बाहर लाए। युवक की स्तिथि खतरे से बाहर है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है