×

Una में कोरोना पॉजिटिव लोगों के सीधे संपर्क में आए दो डॉक्टरों को बुखार

Una में कोरोना पॉजिटिव लोगों के सीधे संपर्क में आए दो डॉक्टरों को बुखार

- Advertisement -

ऊना। जिला में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सीधे संपर्क में आए दो डॉक्टरों को बुखार आ रहा है। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने दोनों डॉक्टरों को आइसोलेशन में भेजने के साथ ही उनके सैंपल लेने का निर्णय लिया है। यह जानकारी सीएमओ ऊना (Una)  रमन कुमार ने दी है। रमन कुमार ने बताया कि तीन डॉक्टर और एक स्वास्थ्य कर्मी पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए थे, जिन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है। इनमें से एक डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी स्वस्थ्य हैं, जबकि दो डॉक्टरों को हल्का बुखार आ रहा है। वहीँ, डीसी ऊना संदीप कुमार ने बताया कि जिला ऊना से 23 लोगों के सैंपल जांच के लिए डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज, अस्पताल टांडा कॉलेज भेजे हैं। आज जिन लोगों के सैंपल भेजे गए हैं, उनमें तब्लीगी जमातियों के अलावा पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोग हैं।


यह भी पढ़ें: मंडी और नेरचौक में Corona Test की मशीनें तैयार, परमिशन और किट का इंतजार


जिला ऊना में तीन जमातियों को कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए जाने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है। स्वास्थ्य विभाग ने जिला ऊना में तब्लीगी मकरज से पहुंचे जमातियों और पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए अन्य लोगों पर निगरानी बढ़ा दी है। ऊना जिला की नकड़ोह मस्जिद में रह रहे 8 जमातियों से सबसे पहले सीधे संपर्क में आने वाले दो चिकित्सकों को बुखार आ रहा है। दरअसल नकड़ोह मस्जिद में रह रहे 8 जमातियों में से तीन जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जबकि 5 जमातियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। ऊना जिला के ही तीन डॉक्टर और एक स्वास्थ्य कर्मी इनकी जांच के लिए मस्जिद में गए थे, जिन्हें स्वास्थ्य विभाग द्वारा होम क्वारंटाइन की सलाह दी गई थी।

यह भी पढ़ें: Mandi में सभी धर्मों के लोगों ने प्रशासन और पुलिस को दिलाया सहयोग का भरोसा

होम क्वारंटाइन के दौरान इनमें से दो डॉक्टरों को पिछले दिन से हल्का बुखार आ रहा है, जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने दोनों डॉक्टरों को आइसोलेशन वार्ड में रखने और दोनों का कोरोना सैंपल टेस्ट करवाने का निर्णय लिया है। सीएमओ ऊना डॉ. रमन शर्मा ने बताया कि जिन दो चिकित्सकों को बुखार आ रहा है, उनके सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे। वहीँ, डीसी ऊना संदीप कुमार ने खुलासा किया कि जिला ऊना से आज 23 लोगों के सैंपल टांडा मेडिकल कॉलेज जांच के लिए भेजे गए हैं। डीसी ऊना ने बताया कि इन सैंपलों की जांच रिपोर्ट मंगलवार शाम तक आएगी। वहीँ, डीसी ऊना ने बताया कि जिन 23 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, उनमें तब्लीगी मकरज से लौटे जमाती और पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोग हैं।


हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है