Covid-19 Update

58,508
मामले (हिमाचल)
57,286
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,063,038
मामले (भारत)
113,544,338
मामले (दुनिया)

स्मार्ट सिटी धर्मशाला में हर घर को मिलेंगे दो डस्टबिन

स्मार्ट सिटी धर्मशाला में हर घर को मिलेंगे दो डस्टबिन

- Advertisement -

धर्मशाला। प्रदेश की पहली स्मार्ट सिटी धर्मशाला (Smart city Dharamshala) में अब कूड़ा प्रबंधन के लिए हर घर में दो डस्टबिन (Dustbin) दिए जाएंगे। जिसमें गीला और सूखा कचरा रखने की उचित व्यवस्था होगी। इसके अलावा निगम एरिया में अवैध निर्माण (Illegal construction) को लेकर भी नगर निगम ने कड़ी कार्रवाई का मन बना लिया है। अब तक निगम ने 79 अवैध निर्माण करने वालों को नोटिस जारी किया है, जिसमें 46 कामों पर रोक लगा दी गई है। साथ ही छह लोगों को नोटिस जारी किया गया है। वहीं सभी विभागों को भी अपनी भूमि से अवैध निर्माण हटाने के लिए कार्रवाई करने का प्रस्ताव पारित किया गया है।

यह भी पढ़ें: जल्द हाईटैक होंगे हिमाचल के सभी खाद विक्रेता, जुड़ेंगे इंटरनेट सुविधा से

 

नगर निगम धर्मशाला की आम बैठक शनिवार को चार माह बाद मेयर देवेंद्र जग्गी की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें डिप्टी मेयर ओंकार नेहरिया और कमिश्‍नर संदीप कदम सहित सभी पार्षद मौजूद रहे। बैठक में हाउस में नए मर्ज एरिया को एक साल फिर टैक्स में छूट प्रदान करने का प्रस्ताव पास किया गया। हालांकि नए एरिया में कमर्शियल के लिए टैक्स लगाने की बात कही गई है।


नगर निगम के पदाधिकारियों ने बैठक में नए मर्ज एरिया को एक साल और टैक्स में छूट देने का प्रस्‍ताव पारित किया है। बैठक से पहले ही इसके क्‍यास लगाए जा रहे थे कि नगर निगम धर्मशाला (Municipal corporation dharamshala) घरेलू टैक्स में छूट दे सकती है। नगर निगम धर्मशाला के जनरल हाउस में इस संबंध में चर्चा हुई और प्रस्‍ताव पारित किया गया। घरेलू में छूट व व्यवसायिक टैक्स लगाने का निर्णय लिया। इसके अलावा मर्ज क्षेत्र में सीवरेज व्यवस्था उपलब्ध करवाने सहित हर घर से सूखा और गीला कचरा एकत्र हो, इसके लिए भी दो.दो छोटे कूड़ेदान हर घर को देने की दिशा में भी प्रस्ताव पारित किया गया।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है