Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

उड़ान भरते ही जमीन पर गिरा विदेशी पैराग्लाइडर, दूसरा पेड़ पर फंसा

उड़ान भरते ही जमीन पर गिरा विदेशी पैराग्लाइडर, दूसरा पेड़ पर फंसा

- Advertisement -

 मंडी। विदेश के दो पैराग्लाइडर उड़ान भरने के बाद दुर्घटना का शिकार हो गए। दोनों ने बीड़ बिलिंग से उड़ान भरी थी, लेकिन रास्ते में दोनों को हादसे का शिकार होना पड़ा। हालांकि हादसे के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल पा रहा है। प्रारंभिक दृष्टि में यही माना जा रहा है कि तेज हवा होने के कारण पैराग्लाइडरों ने संतुलन खो दिया और यह हादसा हो गया।
पहला हादसा बरोट के पास हुआ, जहां रशिया निवासी वेनजियम पैराग्लाइर सहित नीचे गिर गया। इसकी बैक बोन में चोट आई है। बरोट अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद इसे जोगिंद्रनगर रेफर किया गया, लेकिन वहां पर एक्स-रे न हो पाने के कारण इसे पालमपुर रेफर कर दिया गया। वहीं, दूसरा हादसा झटींगरी के पास हुआ। यहां लताविया निवासी पोकुलस पैराग्लाइडर सहित देवदार के पेड़ पर फंस गया। स्थानीय निवासी दिनेश कुमार ने जब पैराग्लाइडर को फंसा हुआ देखा तो इसकी सूचना पुलिस को। पुलिस और फायर ब्रिगेड के मौके पर आने से पहले दिनेश ने अपने स्तर पर ही फंसे हुए व्यक्ति को नीचे उतारने का प्रयास शुरू कर दिया था।
बचाव दल के मौके पर पहुंचते ही पैराग्लाइडर को नीचे उतारा गया और इसे जोगिंद्रनगर अस्पताल पहुंचाया गया। इसके साथ सही ढंग से वार्तालाप नहीं होने के कारण चोटों का सही पता नहीं चल पाया है। लेकिन, जिस प्रकार से इशारे घायल द्वारा किए गए उससे अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी पसलियों, टांग और स्पाइन में चोट आई है। इसे उपचार के लिए टांडा रेफर कर दिया गया है। डीएसपी पधर मदनकांत शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि घायलों को उपचार के लिए रेफर किया गया है और यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि हादसा किस वजह से हुआ है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है