Covid-19 Update

59,065
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

शहादतः देश के काम आए Himachal के दो जवान

शहादतः देश के काम आए Himachal के दो जवान

- Advertisement -

Martyred :नादौन/ सोलन। देश की रक्षा करते हुए प्रदेश के दो जवान शहादत पा गए। इनमें एक हमीरपुर जिला के नादौन व दूसरा नेपाल का है। जानकारी के अनुसार नादौन के गलोल गांव के शशि शर्मा दुश्मनों के मोर्टार से निकले छर्रो से बुरी तरह घायल हुए थे, जिन्होंने बुधवार सुबह उधमपुर स्थित सैन्य अस्पताल में अंतिम सांस ली। गौर रहे कि शहीद सूबेदार शशि शर्मा (47) पुत्र पिरथी चंद नौशेरा सेक्टर में तैनात थे। वह 19 पंजाब रेजीमेंट में अपनी सेवाएं दे रहे थे।

 Martyred :हंदवाडा में आतंकी हमले में विमल सिंजाली शहीद

जानकारी के अनुसार शशि पुंछ में सीमा पर देश की रक्षा कर रहे थे कि मंगलवार को पाकिस्तान की ओर से हुई गोलाबारी में उन्हें छर्रे लग गए, जिसके कारण उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद तुरंत ऊधमपुर में सेना के अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां उनका ऑपरेशन भी सफल हो गया था लेकिन बुधवार सुबह उन्होंने अस्पताल में अंतिम सांस ली।

परिजनों ने बताया कि अभी करीब 20 दिन पहले ही शशि छुट्टी काट कर गए थे तथा इसी सप्ताह वह फिर से घर पर आने वाले थे, क्योंकि आगामी तीन सितंबर को वह सेवानिवृत्त होकर घर आने वाले थे। परिजनों ने बताया कि शशि ने बताया था कि वह जुलाई के इसी सप्ताह अपना सामान लेकर आ जाएंगे और उसके बाद वह कुछ दिन के लिए अपने हैडक्वार्टर में सेवाएं देंगे। बहरहाल, बताया जा रहा है कि गुरुवार को शहीद सैनिक का शव उनके गांव पहुंचेगा, जहां उनका सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

राइफलमैन विमल सिंजाली का पार्थिक शरीर लाया गया सुबाथु 

वहीं, उतरी कश्मीर के हंदवाडा जिला में फारवर्ड पोस्ट पर तैनात फोर वन जीआर के राइफलमैन विमल सिंजाली बीते दिनों आतंकियों से मुठभेड में शहीद हो गए। जानकारी के अनुसार बीते दिनों हमले के लिए घात लगाए बैठे आतंकियों ने स्नाईपर शॉट से भारतीय सेना के जवानों पर हमला किया, जिसमें फोरवन जीआर के विमल सिंजाली के शहीद होने की खबर मिली है। हालांकि इस बारे में सेना के अधिकारी फिलहाल कोई भी टिप्पणी नहीं करना चाहते है, लेकिन करीब 6 बजे शहीद जवान का पार्थिक शरीर सुबाथु लाया गया। 

यह भी पढ़ें.. Gurez Sector में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, मार गिराए 2 घुसपैठिए

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है