पांगी में हिमस्खलन से दो घरों की छते उड़ीं, चंद्रभागा का पानी रूका

चंद्रभागा नदी के किनारे रहने वाले लोगों पर मंडराया खतरा

पांगी में हिमस्खलन से दो घरों की छते उड़ीं, चंद्रभागा का पानी रूका

- Advertisement -

चंबा। पांगी में हिमस्खलन के चलते दो घरों की छते उड़ गई हैं। साथ ही चंद्रभागा नदी का पानी भी रूक गया है। जिससे चंद्रभागा नदी के किनारे रहने वाले लोगों पर खतरा मंडरा गया है। बता दें कि पांगी के ग्राम पंचायत मिंधल के फिंडपार में बुद्धि चंद पुत्र देवऊ, गुड़ी पत्नी नानक चंद के मकानों की छत उड़ गई है। जिसके के कारण दोनों परिवारों को गांव में रिश्तेदारों के घर में शरण लेनी पड़ती है। मिंधल पंचायत के पूर्व प्रधान इंद्र प्रकाश शर्मा ने बताया शुक्रवार शाम को सात बजे उन्नवल नाले में अबलांच आने से दो मकानों की की छत उड़ कर के करीब सौ मीटर दूर जाकर के गिर गई। जिसके कारण दोनों परिवारों के 12 कमरों के मकान बिना छत के हो गए हैं।

उन्होंने बताया हिमस्खलन शाम के समय आया, जिसके कारण किसी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ। क्योंकि ठंड के कारण लोग सब घरों के अंदर थे। इन दोनों परिवारों के सदस्य भी मकान के निचली मंजिल थे। उधर, कई स्थानों में हिमखंडों के आने से चंद्रभागा नदी का पानी भी रुक गया है, जिसके कारण चंद्रभागा के किनारे रहे रहे लोगों के लिए भी खतरा, क्योंकि हिमखंडों के कारण रुका हुआ पानी कभी भी फ्लड का रूप में आ सकता है। उपप्रधान देवी सिंह बार्ड पंच गुड़ु राम,मीना कुमारी ने मौके पर जा कर के नुकसान जा जायजा लिया तथा सरकार से मांग की है कि प्रभावित परिवारों को उचित मुआवजा दिया जाए।

यह भी पढ़े:- बारिश और बर्फबारी से बंद 921 सड़कों पर अभी भी थमे पहिए

फरवरी माह में हो रहे भारी हिमपात ने लोगों की मुश्किल बढ़ा दी है। पांगी का संपर्क देश, विदेश व प्रदेश से पूर्ण रूप से कट गया है। पांगी को जोड़ने वाला एक मात्र रास्ता वाया गुलाबगढ़ किश्तवाड़ पठानकोट मार्ग भी बंद हो गया है। एसडीएम पांगी बी भारती ने कहा कि पांगी के फिंडपार गांव में हिमस्खलन से दो मकानों की छत उड़ गई है। हल्का परवारी को नुकसान करने के आदेश दिए हैं। जैसे रास्ता खुलता स्वयं जाकर प्रभावित परिवारों को राहत प्रदान करेंगे। उन्होंने चंद्रभागा के किनारे न जाने की सलाह दी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है