Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

कुमारस्वामी कैबिनेट से बाहर होते ही बागी हुए कर्नाटक के दो नेता, बीजेपी ने दिया ऑफर

कुमारस्वामी कैबिनेट से बाहर होते ही बागी हुए कर्नाटक के दो नेता, बीजेपी ने दिया ऑफर

- Advertisement -

बेंगलुरु। कर्नाटक में सीएम एचडी कुमारस्वामी ने शनिवार को अपने कैबिनेट में कांग्रेस के 8 नए मंत्रियों को जगह दी। लेकिन दो मंत्रियों- कांग्रेस के रमेश जारकिहोली (नगर प्रशासन) और निर्दलीय विधायक आर शंकर (वन एवं पर्यावरण) को मंत्रिमंडल से बाहर करते ही राज्य में सियासी घमासान मच गया। जारकिहोली ने पार्टी छोड़ देने की धमकी दी है। हालात को देखते हुए बीजेपी ने बागी नेताओं को पार्टी बदलने का खुला ऑफर दिया है।

पूर्व मंत्री रामलिंगा रेड्डी सहित कई कांग्रेसी विधायक कैबिनेट में जगह नहीं मिलने से नाखुश हैं। इस बीच केंद्रीय मंत्री और कर्नाटक बीजेपी के दिग्गज नेता सदानंद गौड़ा ने कहा है कि उनकी पार्टी कांग्रेस के विद्रोहियों का स्वागत करेगी। जारकिहोली ने एक चैनल से इंटरव्यू में कहा कि वह किसी भी समय विधायक के पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या और कांग्रेसी विधायक भी उनके साथ हैं, रमेश ने कहा, ‘मैं अभी संख्या नहीं बताऊंगा। एक सप्ताह इंतजार कीजिए।’ उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा, ‘मैं पिछले तीन महीने से इसके लिए (इस्तीफा) सोच रहा था। मेरा अगला कदम क्षेत्र और राज्य की जनता के हित में होगा।’

ये भी दे सकते हैं इस्तीफा

सूत्रों के मुताबिक श्रीमंत पाटिल सहित कांग्रेस के एक और विधायक और एमलएसी पार्टी से इस्तीफा दे सकते हैं। इससे पहले बेंगलुरु में पूर्व मंत्री रामलिंगा रेड्डी पूर्व सीएम सिद्धारमैया और डेप्युटी चीफ मिनिस्टर जी परमेश्वर पर उन्हें कैबिनेट से दूर रखने का आरोप लगा चुके हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है