Covid-19 Update

1,98,583
मामले (हिमाचल)
1,91,025
मरीज ठीक हुए
3,379
मौत
29,510,410
मामले (भारत)
176,764,688
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल में Corona Virus के दो और मामले, इटली से लौटी मां-बेटी Tanda में भर्ती

हिमाचल में Corona Virus के दो और मामले, इटली से लौटी मां-बेटी Tanda में भर्ती

- Advertisement -

कांगड़ा। देश के साथ-साथ अब हिमाचल प्रदेश में भी कोरोना वायरस (Corona Virus) का खतरा बढ़ने लगा है। डॉक्‍टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा में कोरोना वायरस के दो संदिग्‍ध मरीज पहुंचे हैं। इन मरीजों को देर रात टांडा मेडिकल कॉलेज के सुपरस्पेशयलिटी वार्ड में एहतियात के तौर पर भर्ती किया गया है। जानकारी के अनुसार पालमुपर निवासी दोनों मां व बेटी इटली टूअर (Europe) पर जाकर लौटी हैं। दोनों 10 फरवरी, 2020 को यूरोप टूअर पर रवाना हुई थीं तथा 22 फरवरी, 2020 को वापस दिल्ली लौटीं।

यह भी पढ़ें: Corona Virus: विदेश से लौटे ऊना के 16 लोगों पर नजर, क्षेत्रीय अस्पताल में बनाया आइसोलेशन वार्ड

युवती ने बताया कि दिल्ली (Delhi) में उनका एच-1 एन-1 टेस्ट पॉजीटिव आया था तथा वायरस की रोकथाम वाली दवाई खाने के बाद ठीक होने पर वे घर लौट आए थे। अब दोबारा बुखार व गले में खराश की समस्‍या होने पर वे स्‍थानीय अस्‍पताल में गईं जहां से उन्‍हें टांडा के लिए रेफर किया गया। कोरोना वायरस से ग्रसित होने की आशंका के कारण इन्हें अलग से सुपर स्पेश्‍यलिटी वार्ड के स्पेशल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। टांडा में डॉक्टरों की एक विशेष टीम उनकी जांच कर रही है। बुधवार को उनके सैंपल लिए गए हैं, जिन्‍हें पुणे भेजा गया है। इसकी रिपोर्ट के लिए 72 घंटे तक इंतजार करना होगा।


बता दें इससे पहले मंगलवार को हिमाचल में पहला संदिग्‍ध मरीज सामने आया था। बिलासपुर का युवक कुछ दिन पहले साउथ कोरिया से लौटा था, जिसकी रिपोर्ट जांच के लिए पुणे भेजी गई है व इसे कड़ी निगरानी में रखा गया है। इस समय हिमाचल का स्‍वास्‍थ्‍य विभाग पूरी तरह से अलर्ट हो गया है।

कोरोना वायरस को लेकर विधानसभा में भी आज काफी हंगामा हुआ। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने सदन में मामले को लेकर अवगत करवाते हुए कहा कि हिमाचल में कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध सामने आए हैं। तीनों को स्पेशल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती;किया गया है और इनके सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजे गए। रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है