Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

Hyundai Xcent में अब सेफ्टी होगी डबल, दो नई सुविधाएं जोड़ी

Hyundai Xcent में अब सेफ्टी होगी डबल, दो नई सुविधाएं जोड़ी

- Advertisement -

नई दिल्ली। Hyundai ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए अपनी Xcent कॉम्पैक्ट सेडान रेंज में अतिरिक्त सेफ्टी किट जोड़ा है। यह कार अब ABS (Anti-lock braking system) और EBD (Electronic brakeforce distribution) सुविधा के साथ आएगी।वहीं, इस कार के सभी वेरिएंट पिछले साल अप्रैल से ही स्टैंडर्ड ड्यूल एयरबैग्स के साथ उपलब्ध हैं। यह सुविधा उस समय कार में हुए बदलावों के दौरान ही दे दी गई थी। खास बात यह है कि Hyundai Xcent के करीब प्रतिद्वंदी होंडा अमेज और डिजायर में ABS व ड्यूल एयरबैग की सुविधा तो है, लेकिन इन दोनों में EBD नहीं है। Xcent के लिए यह एक एडवान्टेज साबित हो सकता है।

Xcent अब चार वेरिएंट में उपलब्ध है। इनमें E, S, SX और SX (O) शामिल है। एक्सेंट के पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 5.5 लाख रुपए है, जो 7.69 लाख रुपए तक जाती है। यह कीमत कार के साथ अडिशनल इक्विपमेंट के आधार पर तय होती है। वहीं, डीजल वेरिएंट की कीमत 6.42 से शुरू होकर 8.61 लाख रुपए तक पहुंचती है। इंटीरिअर की बात करें तो नई एक्सेंट में ड्यूल टोन डैशबोर्ड, 7-इंच टचस्क्रीन इनफोटेन्मेंट दिया गया है।


1.2-लीटर कापा 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन 6000 आरपीएम पर 82 बीएचपी का पावर जेनरेट करता है। यह 4000 आरपीएम पर 114 एनएम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कंपनी का दावा है कि एक्सेंट पेट्रोल पर 20.14 kmpl व ऑटोमैटिक वर्शन पर 17.36 kmpl का माइलेज देगी। डीजल इंजन की बात करें तो यह 1.2 लीटर- यू2सीआरडीआई इंजन है, जिसे 1.1-लीटर यूनिट इंजन से रिप्लेस किया गया है। यह अधिकतम 74 बीएचपी का पावर व 190 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके लिए कंपनी ने 25.4 kmpl माइलेज का दावा किया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है