Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

Pakistan में भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी लापता, अपहरण की आशंका

Pakistan में भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी लापता, अपहरण की आशंका

- Advertisement -

इस्लामाबाद। कोरोना संकट के बीच पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) की राजधानी इस्लामाबाद में दो भारतीय अधिकारियों के लापता होने की खबर है। सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी पिछले दो घंटे से लापता हैं। फिलहाल उनकी तलाश की जा रही है। इसके साथ ही यह मामला पाकिस्तान के अधिकारियों के सामने उठाया गया है। बताया जा रहा है कि सीआईएसएफ के दो ड्राइवर ड्यूटी पर बाहर गए थे, लेकिन वह अपने गंतव्य स्थान तक नहीं पहुंचे हैं। दोनों के अपहरण (Kidnap) की आशंका जताई जा रही है। ड्राइवर की तलाश की जा रही है साथ ही पाकिस्तान सरकार को गुमशुदगी के बारे में बता दिया गया है।

यह भी पढ़ें: बुरा हाल: कोरोना संकट के बीच Taxi से पैसेंजर गायब, Tax ना अदा करने पर विभाग काट रहा चालान

 


ISI ने किया था पीछा, आवास के बाहर तैनात किए थे कई लोग

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से भारतीय दूतावास (Embassy of India) को लेकर काफी चिंता थी क्योंकि जब भारत ने दिल्ली में ISI के जासूसों को पकड़ा था, उसके बाद से ही विवाद गहरा गया था। दिल्ली का जासूसी मामला सामने आने के बाद पाकिस्तान के इस्लामाबाद में तैनात भारत के शीर्ष राजनयिक गौरव अहलूवालिया की गाड़ी का पीछा किया गया था। इसके अलावा उनके आवास के बाहर ISI के कई लोगों को तैनात कर दिया गया था। इस मामले को लेकर भारत ने कड़ा विरोध जताया था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

दरअसल, कुछ वक्त पहले ही दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के दो अफसरों को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा था। दोनों पर जासूसी करने का आरोप था, जिसके बाद उन्हें पर्सोना नॉन ग्रेटा घोषित कर दिया गया था, साथ ही भारत छोड़ने का निर्देश दिया गया था। मिलिट्री इंटेलिजेंस यूनिट (MIU) को इनपुट मिले थे कि पाकिस्तान उच्चायोग में काम करने वाले आबिद और ताहिर भारतीय सेना के जवानों को निशाना बनाते थे। खुद को इंडियन बताकर पहले उनसे दोस्ती करते और फिर उन्हें अपने झांसे में लेने की कोशिश करते ताकि उनसे खुफिया जानकारी हासिल की जा सके।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है