×

पशुओं को निवाला बनाने के इरादे से गौशाला में घुसा leopard खुद हुआ ढेर

पशुओं को निवाला बनाने के इरादे से गौशाला में घुसा leopard खुद हुआ ढेर

- Advertisement -

नाहन। मवेशियों का शिकार करने के इरादे से रात के समय दबे पांव गौशाला में घुसा तेंदुआ (Leopard)  खुद ही ढेर हो गया। भले ही यह बात सबको हैरान व परेशान कर देने वाली है, लेकिन मवेशियों की एकजुटता ने इस बात को यथार्थ कर दिखाया है। हर किसी के रोंगटे खड़े कर देने वाली यह घटना संगड़ाह उपमंडल की शिवपुर पंचायत की है। बीती रात करीब 2 बजे यह वारदात उस समय सामने आई जब खुंखार तेंदुए दो बैल व एक गाय व बछड़े से भिड़ते हुए खुद ही मौत का निवाला बन बैठा। हालांकि, इससे पहले तेंदुए ने तीन लोगों पर भी हमला किया, जिन्हें अस्पताल (Hospital) में भर्ती किया गया है।


यह भी पढ़ें: Una Police ने तैयार की कोविड योद्धाओं की Team, कोरोना संदिग्धों-मरीजों की मूवमेंट में मुस्तैद

महिलाओं व एक बच्चे पर झपटने के बाद तेंदुआ इसी गांव की गौशाला में घुस गया। फिर क्या… गौशाला के भीतर मवेशियों ने एकजुटता दिखाते हुए अंत समय तक तेंदुए से टक्कर ली। इसी बीच ग्रामीण भी गौशाला तक पहुंच चुके थे। मगर, गौशाला के भीतर जाने की हिम्मत ग्रामीण नहीं कर पाए। पशुपालक ने अपनी गौशाला को बाहर से बंद कर दिया और भीतर तेंदुआ व खुंटे में बंधे मवेशी आमने-सामने थे। तकरीबन एक घंटे तक तेंदुआ व मवेशी खूब गुत्थमगुत्था हुए। तड़के पांच बजे तक बैलों व गाय ने तेंदुए को ही गौशाला के भीतर ढेर कर दिया। इस हमले में सभी मवेशी भी बुरी तरह घायल हुए हैं। पंचायत शिवपुर के प्रधान कंठीराम ने बताया कि मदन सिंह की गौशाला में घुसे तेंदुए को मवेशियों ने ढेर कर दिया। उन्होंने बताया कि रात के समय ही ग्रामीणों ने इसकी सूचना उन्हें दी थी।

उन्होंने बताया कि हिंसक तेंदुओं ने इलाके में कईं दिनों से आतंक मचाया हुआ है। उन्होंने इससे पहले तीन लोगों पर तेंदुआ हमला करने का बाद गौशाला पहुंचा था। बता दें कि इससे पहले तेंदुए ने इसी गांव के एक और घर में घुसकर दो महिलाओं पर व एक बच्चे पर हमला किया। तेंदुए ने गोविंद सिंह के घर में घुसकर उसकी पत्नी रक्षा देवी पर हमला किया। इसके बाद तेंदुआ इसी गांव के सतपाल के घर में घुसा जहां, उनकी पत्नी कमलेश पर हमला कर उसे बुरी तरह से घायल किया। सोमवार सुबह संगड़ाह में प्राथमिक उपचार के बाद दोनों महिलाओं को मेडिकल कॉलेज नाहन (Medical College Nahan) के लिए रेफर कर दिया गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचान वन विभाग के अधिकारियों को दी है।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है