Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,111,851
मामले (भारत)
114,541,104
मामले (दुनिया)

मंडीः सराज की दो पंचायतों में आजादी के बाद पहली बार पहुंची बस, चहके लोग

मंडीः सराज की दो पंचायतों में आजादी के बाद पहली बार पहुंची बस, चहके लोग

- Advertisement -

मंडी। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) के गृहक्षेत्र सराज की दो पंचायतों में आजादी के बाद पहली बार बस (Bus) पहुंची। स्थानीय लोगों ने इस उपलक्ष्य पर अपनी खुशी का इजहार करते हुए मिठाई बांटी। बता दें कि आज बांदल से कल्हणी तक बनी सड़क पर एचआरटीसी की बस का ट्रायल (HRTC Bus Trial) किया गया, जोकि पूरी तरह से सफल रहा। ट्रायल के दौरान एसडीएम गोहर (SDM Gohar) अनिल भारद्वाज, एक्सईएन सिराज केके कौशल, एचआरटीसी के अधिकारी, सराज भाजयुमो के अध्यक्ष देवेंद्र राणा, पंचायत प्रधान कुकलाह रेवती और कशौड़ पंचायत की प्रधान सावित्रि देवी सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: जल्द हाईटैक होंगे हिमाचल के सभी खाद विक्रेता, जुड़ेंगे इंटरनेट सुविधा से

 

बस को बांदल से कल्हणी ले जाया गया और वापस लाया गया। यह बस कशौड़ और खोलानाल पंचायत से होकर गई। सराज भाजयुमो के अध्यक्ष देवेंद्र राणा ने बताया कि इस सड़क के बनने से कशौड़ और खोलानाल पंचायतें आजादी के बाद अब जाकर सड़क सुविधा से जुड़ी हैं और यहां पहली बार कोई बस पहुंची।

वहीं, इस सड़क से कुकलाह, कल्हणी, भाटकीधार और बागाचुनोगी पंचायत की हजारों की आबादी को भी लाभ मिलेगा। हालांकि अभी सिर्फ ट्रायल हुआ है और इस रूट पर बस को अधिकारिक रूप से खुद सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) आकर हरी झंडी दिखाएंगे। इस सड़क से खोलानाल पंचायत का कुछ भाग कवर हो रहा है, जबकि कशौड़ पंचायत का अधिकतर भाग इसमें आ रहा है। वहीं बागाचुनोगी, कल्हणी और सराज के अन्य क्षेत्रों के लोगों को इस सड़क से जिला मुख्यालय तक पहुंचना आसान हो जाएगा। इससे पहले ग्रामीणों को 100 किमी से अधिक का सफर तय करना पड़ता था, जबकि अब यह सफर 60 किमी ही रह जाएगा।

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है