शांति हवन के लिए पंडित ने मांगी मोटी रकम, दूसरे को बुलाया तो किया हंगामा

पूजा करने आए आचार्य को कहे अपशब्द

शांति हवन के लिए पंडित ने मांगी मोटी रकम, दूसरे को बुलाया तो किया हंगामा

- Advertisement -

सुंदरनगर। कर्मकांड हमारे जीवन व मृत्यु से जुड़े हैं। किसी भी इनसान की मृत्यु होने पर पंडित से कुछ कर्मकांड करवाए जाते हैं ताकि मरने वाले की आत्मा को शांति मिल सके। एक रोचक किस्सा सामने आया मंडी जिला में जहां पर कर्मकांड करने के वाले पंडितों की लड़ाई का मामला थाने जा पहुंचा। मंडी जिला के दुर्गापुर क्षेत्र के कालर गांव में खिम्मी देवी नामक महिला की मौत हुई। परिजनों ने महिला की आत्मा की शांति के लिए स्थानीय पंडित (चार्ज) को घर बुलाया, लेकिन पंडित ने पूजा-पाठ करने के लिए ज्यादा धनराशि की मांग कर डाली, जिसे सुनकर परिवार के लोग परेशान हो गए। बात इतनी बढ़ी कि परिवार के सदस्यों और पंडित के बीच तू-तू मैं-मैं भी हो गई।

ये भी पढ़ें : पैसे दोगुने करने का लालच देकर कारोबारी को पान मसाला लेने भेजा, कार लेकर फरार हुआ बाबा

इसके बाद परिवार के सदस्यों ने सुंदरनगर के महादेव निवासी आचार्य विनोद कुमार को बुला कर पूजा-पाठ करवाया। लेकिन, मामला यही शांत नहीं हुआ और उसी समय आसपास रहने वाले दो पंडित खिम्मी देवी के घर पहुंच गए और उन्होंने वहां पर जमकर हंगामा किया। इसके बाद उन दोनों ने पंडित विनोद कुमार का वापसी के समय दुर्गापुर के समीप रास्ता रोका और उन्हें अपशब्द कहे।

बाद में विनोद कुमार की गाड़ी का पीछा किया और रिवालसर के पास गाड़ी रोक कर उसकी चाबी निकालकर अपने साथ ले गए। विनोद कुमार ने मामले की पूरी जानकारी खिम्मी देवी के परिजनों को दी। इसके बाद सभी लोग रिवालसर पुलिस के पास पहुंचे और शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है