×

Una में दो ने की आत्महत्या, दोनों ने घर के पास पेड़ से फंदा लगाकर दी जान

एक के पास मिला सुसाइड नोट, इसके लिए खुद को ठहराया जिम्मेदार

Una में दो ने की आत्महत्या, दोनों ने घर के पास पेड़ से फंदा लगाकर दी जान

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल (Himachal) के ऊना (Una) जिला में दो ने आत्महत्या कर ली है। ऊना जिला के सलोह के व्यक्ति ने पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली है। पुलिस को सुसाइड नोट (Suicide Note) भी मिला है। जिस पर उसने अपने हस्ताक्षर करके आत्महत्या के लिए खुद को जिम्मेदार ठहराते हुए किसी को भी जिम्मेदार नहीं बताया है। मृतक 26 जनवरी को अपने घरवालों को बिना बताए ही कहीं चला गया था, जिस पर उसके परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस (Police) के पास दर्ज भी करवाई थी। वहीं वह देर शाम वापस अपने घर आ गया था। इस सारे घटनाक्रम के 1 दिन के बाद गुरुवार को उसका शव गांव में उसके घर से लगभग 250 मीटर की दूरी पर ही पेड़ से लटका हुआ पाया गया।


यह भी पढ़ें: कोरोना काल में नौकरी जाने से परेशान कांगड़ा के युवक ने लगा लिया फंदा

घटना की जानकारी मिलते ही हरोली पुलिस थाना प्रभारी मनोज कुमार (Haroli Police Station Incharge Manoj Kumar) व पंडोगा पुलिस चौकी प्रभारी रविंद्र कुमार अपनी टीम सहित मौके पर पहुंच गए और मृतक के शव को पेड़ से नीचे उताकर ऊना अस्पताल में पोस्टमार्टम (Post mortem) के लिए भेजा। इस बारे में स्थानीय ग्राम पंचायत के उपप्रधान दविन्द्र सिंह ने बताया कि मृतक के परिजनों ने जब गांव के कुछ को उसके आज सुबह दोबारा कहीं चले जाने बारे बताया तो गांव के मैदान में खेल रहे सभी युवकों ने उसे ढूंढने की कोशिश की। राह चलते लोगों से जब कहीं कोई जानकारी हासिल हुई तो उन्होंने उस क्षेत्र का रुख किया और उसे पेड़ से लटका हुआ पाया। बताया जा रहा है कि मृतक फिलहाल खेती का कार्य कर रहा था। जानकारी के अनुसार मृतक की लगभग 12.17 बजे स्थानीय व्यक्ति से मोबाइल पर बात भी हुई थी। हरोली थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि सलोह के रणजोध सिंह ने अपने घर से लगभग 250 मीटर की दूरी पर जाकर पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली है। इस बारे में मामला दर्ज करते हुए आगामी कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें: माता-पिता करवाना चाहते थे शादी, 12वीं में पढ़ रही छात्रा ने किया सुसाइड; लिखा-मैं कुछ बनना चाहती थी

ऊना जिला के दौलतपुर चौक क्षेत्र के भद्रकाली ग्राम पंचायत के अंतर्गत फतेहपुर (Fatehpur) में 32 साल के अविवाहित युवक द्वारा आत्महत्या करने का दुःखद मामला प्रकाश में आया है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस चौकी दौलतपुर के अंतर्गत फतेहपुर निवासी भानू प्रताप (32) पुत्र सुरेश कुमार ने रात को अपने घर से थोड़ी दूरी पर पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली, जिससे पूरे गांव शोक की लहर दौड़ गई। बताया जा रहा है कि बुधवार रात्रि भानू घर से अचानक चला गया और जब परिजन उसे ढूंढने निकले तो घर से थोड़ी दूरी पर उसे पेड़ पर लटकते हुए पाया, जिसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दी गई। जबकि आनन फानन में उसे अस्पताल पहुंचाया गया परन्तु तब तक उसके सांसे खत्म हो चुकी थीं। चौकी प्रभारी तरसेम सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम ने शव को कब्जे में ले लिया और उसे पोस्टमार्टम हेतू क्षेत्रीय अस्पताल भेज दिया।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है