Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

PGI में कोरोना पॉजिटिव निकली महिला और युवक, Una अस्पताल में मचा हड़कंप

PGI में कोरोना पॉजिटिव निकली महिला और युवक, Una अस्पताल में मचा हड़कंप

- Advertisement -

ऊना। रीजनल अस्पताल ऊना से पीजीआई (PGI) चंडीगढ़ रेफर किए गए दो मरीज वहां कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। इन दोनों के चंडीगढ़ में कोविड-19 (Covid-19) पॉजिटिव पाए जाने के बाद रीजनल अस्पताल ऊना (Regional Hospital Una) में हड़कंप की स्थिति है। वहीं अस्पताल के डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के करीब 10 कर्मचारियों को क्वारंटाइन (Quarantine) होने के निर्देश दे दिए गए हैं। इसके अलावा इन दोनों कोरोना मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिंग भी खंगाले जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक कस्बा मैहतपुर से सटे रायपुर सहोड़ा की 70 वर्षीय महिला 10 अगस्त को रीजनल अस्पताल में भर्ती करवाई गई थी। वहीं उपचार के दौरान 13 अगस्त को उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई, जिसके चलते उसे फौरन पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया 14 अगस्त को पीजीआई में महिला का कोविड-19 का टेस्ट किया गया, जिसमें पॉजिटिव पाई गई है।

यह भी पढ़ें: कोरोना अपडेट: चार BRO कर्मियों सहित Himachal में 29 पॉजिटिव, इतने ही ठीक

इसके अलावा ऊना मुख्यालय के समीपवर्ती कुठार खुर्द गांव का 30 वर्षीय युवक रीजनल अस्पताल ऊना के इमरजेंसी वार्ड से गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया था। जहां उसका कोविड-19 का टेस्ट करने के बाद में भी पॉजिटिव पाया गया है। इस युवक को 12 अगस्त को तबीयत खराब होने के चलते रीजनल अस्पताल में लाया गया था। वहीं, इमरजेंसी वार्ड (Emergency Ward) में ही इसकी हालत ज्यादा बिगड़ने के बाद इसे फौरन पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। जहां पहुंचने के बाद यह भी कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया। सीएमओ डॉ. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि इन दोनों मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिंग खंगाली जा रही है। फिलहाल इन दोनों के संपर्क में आए रीजनल अस्पताल ऊना के डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के 10 लोगों को होम करंट इन होने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। वहीं, इनके अन्य संपर्क जल्द तलाश किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अस्पताल के सर्जरी वार्ड और इमरजेंसी वार्ड को सैनिटाइज कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना ब्रेकिंगः Mandi में 14 तो सिरमौर में चार नए मामले- कुल आंकड़ा 3900 पार

मार्चेंट नेवी में सिलेक्ट युवक अमृतसर में निकला कोरोना पॉजिटिव

उपमंडल गगरेट के तहत कैलाश नगर का 29 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। युवक की हाल ही मार्चेंट नेवी में सिलेक्शन हुई थी, जिसकी ज्वाइनिंग देने के लिए अमृतसर गया हुआ था। अमृतसर में युवक का सैंपल हुआ था। सैंपल देने के बाद युवक वापस अपने घर लौट आ गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने युवक को डीसीसीसी खड्ड में उपचार के लिए शिफ्ट कर दिया है। वहीं परिवारिक सदस्यों को भी होम आइसोलेट कर दिया गया है।जानकारी के मुताबिक कैलाश नगर नकड़ोह का युवक कुछ समय पहले मार्चेंट नेवी में चयनित हुआ था। युवक शनिवार को ज्वानिंग के लिए पंजाब के अमृतसर गया हुआ था, जहां पर नियुक्ति से पहले युवक का कोविड-19 का सैंपल लिया गया। ज्वानिंग करने के बाद बिना कोविड रिपोट लिए युवक वापिस अपने घर कैलाश नगर नकड़ोह पहुंच गया, जहां देर रात युवक की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। मामले की सूचना स्वास्थ्य विभाग ऊना को मिली, तो तुंरत युवक को उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर खड्ड में शिफ्ट कर दिया। जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रमण शर्मा ने बताया कि मर्चेंट नेवी का एक जवान कोरोना संक्रमित पाया गया है। युवक का अमृतसर में सैंपल लिया गया था, जिसकी देर रात्रि पॉजिटिव आई है, जिसे उपचार के लिए खड्ड शिफ्ट कर दिया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है