Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

विद्युत कर्मी ने कमरे में और युवक ने बिजली के पोल से लगाया फंदा, दोनों की मौत

हमीरपुर और नाहन में सामने आया मामला, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर शुरू की आगामी जांच

विद्युत कर्मी ने कमरे में और युवक ने बिजली के पोल से लगाया फंदा, दोनों की मौत

- Advertisement -

हमीरपुर/नाहन। हिमाचल में आत्महत्याओं के मामलों का ग्राफ दिन प्रतिदिन ऊंचा होता जा रहा है। ताजा मामले हमीरपुर (Hamirpur) और नाहन जिला में सामने आए हैं। हमीरपुर जिला में बिजली विभाग के एक कर्मचारी (Electricity Department Employee) ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। वहीं, नाहन में 17 साल के युवक ने बिजली के पोल के हुक से बैल्ट का फंदा बनाकर अपनी जान दे दी है। पुलिस ने दोनों ही मामलों में शवों को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। पहला मामला हमीरपुर जिला के सुजानपुर में सामने आया है। यहां विद्युत बोर्ड में कार्यरत जूनियर टी मेट ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी है। मृतक सुजानपुर (Sujanpur) शहर के वार्ड नंबर 1 में किराये के मकान में रहता था। बताया जा रहा है कि युवक जब ड्यूटी (Duty) पर नहीं पहुंचा तो उसके साथी कर्मी उसके क्वार्टर पहुंचे।

यह भी पढ़ें: जमीनी विवाद में पड़ोसियों ने की महिला से मारपीट, पत्थर से किया घायल

 


उन्होंने मृतक के क्वार्टर का दरवाजा खटखटाया तो वह अंदर से बंद था। काफी देर तक दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब कोई जवाब नहीं मिला तो उन्होंने सुजानपुर पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर नगर परिषद की टीम को बुलाकर बंद दरवाजा तोड़ा तो युवक पंखे से लटका हुआ पाया। विभागीय एसडीओ गोपाल भाटिया ने बताया कि जब यह ड्यूटी पर नहीं पहुंचा तो अन्य कर्मियों ने जांच पड़ताल शुरू की। उधर मौके पर पहुंचे सुजानपुर थाना की टीम ने बताया कि विद्युत विभाग सुजानपुर में कार्यरत जूनियर टी मेट आयु करीब 26 वर्ष ने पंखे से लटककर अपनी जान गवां दी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मेडिकल कॉलेज में भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में मासूम के साथ कुकर्म, छत से गिरकर मजदूर की मौत

 

इसी तरह से सिरमौर (Sirmaur) जिला में एक 17 वर्षीय युवक ने सड़क किनारे लगे बिजली के पोल (Electric Pole) के हुक से बैल्ट का फंदा लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली है। मामला शहर के शिवपुरी रोड पर सामने आया है। मृतक युवक की पहचान प्रथम उर्फ पीयूष के तौर पर की गई है। पुलिस को घटना की सूचना तड़के साढ़े 3 बजे के आसपास अस्पताल (Hospital) से मिली थी। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि युवक ने बिजली के पोल के दूसरे हुक में बैल्ट से फांसी लगाई। भनक लगते ही परिजनों ने उसे नीचे उतार कर तुरंत ही अस्पताल पहुंचाया। मृतक युवक पेशे से कारपेंटर का काम करता था। उसके पिता भी यही कार्य करते हैं। फिलहाल इस मामले में पुलिस को कोई सुसाइड नोट (Suicide Note) बरामद नहीं हुआ है। बता दें कि शहर में 15 दिन के भीतर सुसाइड का दूसरा मामला सामने आया है। हाल ही में कच्चा टैंक के नजदीक भी एक खंडहरनुमा भवन में करीब 25 साल के युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी थी।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है