×

Kupwara Encounter में शहीद हुए Uttarakhand के दो जवान, दो बहनों का इकलौता भाई, अक्टूबर में थी शादी

Kupwara Encounter में शहीद हुए Uttarakhand के दो जवान, दो बहनों का इकलौता भाई, अक्टूबर में थी शादी

- Advertisement -

देहरादून। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में उत्तराखंड (Uttarakhand) के भी दो जवान शहीद हुए हैं। एक जवान पौड़ी का है और दूसरा जवान रुद्रप्रयाग जिले का है। रुद्रप्रयाग जनपद के तिनसोली गांव निवासी जवान देवेंद्र सिंह जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए। शहीद का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए गांव लाया जा रहा है। घटना की सूचना मिलते ही परिवार सहित पूरे गांव में शोक है।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

वहीं, दूसरा शहीद जवान अमित अण्थवाल पौड़ी जिले के कल्जीखाल ब्लॉक के कोला गांव का है। शहीद जवान दो बहनों का इकलौता भाई था। जवान की मां का नाम भगवती देवी और पिता का नाम नागेंद्र प्रसाद है। जवान की जुलाई 2019 में सगाई हुई थी और अक्टूबर 2020 में शादी तय हुई थी। रुद्रप्रयाग जनपद के तिनसोली गांव निवासी जवान देवेंद्र सिंह पुत्र भूपाल सिंह पैरा मिलिट्री में थे। उनका परिवार ऋषिकेश में रहता है जबकि माता-पिता गांव में रहते हैं। शहीद का पार्थिव शरीर गांव लाया जा रहा है। मंदाकिनी नदी के तट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

गौर हो कि घाटी में हुई मुठभेड में कुल पांच जवान शहीद हुए हैं। इनमें हिमाचल से दो, उत्तराखंड से भी दो व राजस्थान से एक जवान शामिल है। घाटी में पिछले 24 घंटे में नौ आतंकियों का सेना ने काम तमाम किया है। शनिवार को कुलगाम जिले में हिजबुल के चार आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया था। रविवार को केरन सेक्टर में पांच घुसपैठिए मार गिराए गए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है