- Advertisement -

480 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार दोनों एसपीओ बर्खास्त 

0

- Advertisement -

चंबा। जिला के उपमंडल सलूणी के बरोटी संपर्क मार्ग पर पिछले दिनों चिट्टे की तस्करी में गिरफ्तार किए गए दो एसपीओ को एसपी चंबा डॉ. मोनिका ने बर्खास्त कर दिया है। वहीं पुलिस द्वारा आरोपितों से कड़ी पूछताछ के बाद उक्त तस्करों के तार जेएंडके डोडा जिला से जुड़े होने का बड़ा खुलासा हुआ है। लिहाजा चिट्टे की खेप सहित गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ के बाद पुलिस की एक टीम डोडा को रवाना हो गई है।  इस मामले में जल्द ओर गिरफतारियां होने की संभावना है। इसी बीच चिटटे की तस्करी में दो एसपीओज की संलिप्तता ने पुलिस प्रशासन के कान खडे़ कर दिए हैं।
सूत्रों की मानें तो चिट्टे की तस्करी के आरोपितों में गिरफ्तार लोगों ने इस काले धंधे को लेकर कई अहम खुलासे किए हैं। पुलिस इन खुलासों के आधार पर ही अपनी जांच का दायरा आगे बढ़ा रही है। सूत्रों की मानें तो पुलिस को आरोपियों से आरंभिक पूछताछ में चिट्टे की तस्करी के तार डोडा जिला से जुडे़ होने के पुख्ता प्रमाण मिले हैं। बहरहाल, पुलिस इस मामले को लेकर सार्वजनिक तौर पर किसी तरह का खुलासा करने से इंकार कर रही है। उल्लेखनीय है कि पुलिस की एसआईयू सैल की टीम ने गत रोज एक किलो 480 ग्राम चिट्टे की खेप सहित तीन तस्करों को गिरफ्तार किया था।
चिट्टे की खेप के साथ गिरफतार तीन में से दो लोग जिला के सीमांत क्षेत्र में बतौर एसपीओज सेवाएं देकर पुलिस का सहयोग कर रहे हैं। ऐसे में नशे के कारोबार में एसपीओज की संलिप्तता ने भी पुलिस के सामने कई सवाल खडे कर दिए हैं। सभी आरोपी इन दिनों पुलिस रिमांड पर चल रहे हैं। उधर, एसपी चंबा डॉ. मोनिका ने कहा कि चिट्टे की खेप सहित गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ की जा रही है। इस मामले में पकडे़ गए दो एसपीओ को भी बर्खास्त कर दिया है।

- Advertisement -

Leave A Reply