Expand

चंबा और कुल्लू में दो मंजिला मकान राख, लाखों स्वाह

चंबा और कुल्लू में दो मंजिला मकान राख, लाखों स्वाह

- Advertisement -

चंबा/ कुल्लू। चंबा व कुल्लू में दो मंजिला मकान आग से जलकर राख हो गए हैं। इस आगजनी में लाखों का नुकसान हुआ है। उपमंडल चुराह की ग्राम पंचायत खजुआ के गांव सरंगढ़ में शनिवार को एक दो मंजिला मकान आग की भेंट चढ़ गया। इससे घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। इससे शुरुआती तौर पर छह लाख रुपये का नुकसान बताया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार केशव पुत्र दुनी चंद के दो मंजिला मकान में शनिवार को अचानक आग लग गई। खुशकिस्मती यह रही कि जिस समय आग लगी उस समय उक्त परिवार का कोई सदस्य घर में मौजूद नहीं था। नहीं तो कोई बड़ी अनहोनी ही सकती थी। घर से जब धुआं उठने लगा तो उसे देख आसपास के लोग एकत्रित हो गए तथा आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे। इस बारे में उक्त परिवार को भी सूचित किया गया। लेकिन, देखते ही देखते आग ने इतना भयानक रूप धारण कर लिया कि दो मंजिला मकान (चार कमरे) को आग ने अपनी आगोश में ले लिया। इससे घर में रखा सारा सामान पूरी तरह से राख हो गया।

fireउधर, कुल्लू के काथी कुकड़ी में लकड़ी का दो मंजिला मकान जलकर राख हो गया है। सड़क न होने से अग्निशमन विभाग की टीम आग बुझाने के लिए मौके पर नहीं पहुंच पाई। आग से करीब 15 लाख रुपये का नुक्सान हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कुल्लू जिला के दूरदराज क्षेत्र काथी कुकडी के डापिंग गांव में एक मकान जलकर राख हो गया है। गांव के लाल चंद के घर में अचानक आग लग गई। आग की लपटें देखकर साथ लगते दूसरे गांव के लोगों ने इस आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इसके चलते लाल चंद का मकान पूरी तरह से राख हो गया है। जबकि दमकल विभाग की टीम गांव तक सड़क नहीं होने के कारण गांव नहीं पहुंच पाई है। पिछलीहार पंचायत के प्रधान कालू राम और वार्ड पंच मोहन लाल ने बताया कि इस आगजनी में करीब 15 लाख रुपए के नुक्सान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। जिस समय गांव में यह घटना घटी तब गांव के लोग देवता हरि नारायण के साथ हलाण गए हुए थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है