Covid-19 Update

2,27,684
मामले (हिमाचल)
2,23,093
मरीज ठीक हुए
3,838
मौत
34,656,822
मामले (भारत)
267,534,822
मामले (दुनिया)

ब्रेकिंगः Kangra और सोलन में कोरोना के संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव

ब्रेकिंगः Kangra और सोलन में कोरोना के संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव

- Advertisement -

धर्मशाला/सोलन। कांगड़ा (Kangra) और सोलन जिला से कोरोना के तीन संदिग्ध मामलों के सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। कांगड़ा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने देते हुए बताया कि दो दिन पहले दो कैरोना के संदिग्ध मामले उजागर हुए थे तथा दोनों की संदिग्ध नागरिकों को आईसोलेशन में रखा गया है, उनके सैंपल नेशनल वायरोलोजी सेंटर पुणे में भेजे गए, उनकी नेगेटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इससे पहले भी कैरोना के तीन संदिग्ध मामलों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरसः IGMC में फ्लू ओपीडी शुरू, 24 घंटे रहेगी खुली

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए पूरी सतर्कता के साथ कार्य किया जा रहा है तथा इस बारे जिला प्रशासन की ओर से भी आवश्यक हिदायतें लोगों को दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया के कोरोना से प्रभावित देशों से पिछले 28 दिनों के बाद कांगड़ा जिला में आए सभी नागरिकों को स्वेच्छा से नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों में स्वेच्छा से स्वास्थ्य जांच करवाना जरूरी है, ताकि कोरोना वायरस से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाए जा सकें। उन्होंने कहा कि सभी होटल प्रबंधकों, होम स्टे संचालकों सहित ठहराव के अन्य संस्थानों को भी इस बाबत आवश्यक हिदायतें दी गई हैं कि उपरोक्त देशों के यात्रियों के आगमन के बारे में सूचना मुख्य चिकित्सा अधिकारी धर्मशाला को दें।

आम नागरिक भी कोरोना वायरस को लेकर किसी भी तरह की जानकारी के लिए निशुल्क टो फ्री नंबर 104 तथा 108 पर संपर्क कर सकते हैं। जिस भी नागरिक ने पिछले 28 दिन में चीन, जापान, हांगकांग, सिंगापुर, थाईलैंड, साउथ कोरिया, वियतनाम, इंडोनेशिया, ईटली, ईरान, नेपाल, फ्रांस, स्पेन व जर्मनी की यात्रा की हो या कोरोना वायरस से पीड़ित व्यक्ति के संपर्क में आए हों, लेकिन अभी तक कोई लक्षण नहीं हो उसे भी होम क्वारंटीन की सलाह दी जाती है तथा अलग रखे जा रहे व्यक्ति को हवादार तथा शौचालय युक्त कमरा दें। इसके साथ ही घर के बुजुर्ग,बच्चों, गर्भवती महिलाओं और बीमार व्यक्तियों को क्वारंटीन व्यक्ति से दूर रखें, उपरोक्त व्यक्ति को अपने घर में टहलने तक सीमित रखें उसे सामाजिक आयोजनों इत्यादि में कतई शामिल नहीं होने दें। एक ही व्यक्ति को क्वारंटीन किए व्यक्ति की देखभाल का जिम्मा सौंपे, बिस्तर इत्यादि की चादर को नहीं झटकें, चादर साफ करते समय डिस्पोजेबल दस्ताने उपयोग करें, मिलने जुलने किसी को नहीं आने दें।

वहीं, क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में कोरोना वायरस का पहला संदेहास्पद मामला आया था। कोरोना का संदेह होने पर व्यक्ति एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया था। मामला आने के बाद डॉक्टरों की टीम ने सैंपल लेकर जांच को भेजे थे। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एनके गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि संदिग्ध की रिपोर्ट आ गई है, जोकि नेगेटिव है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है