Covid-19 Update

58,979
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,173,761
मामले (भारत)
116,220,912
मामले (दुनिया)

बड़ी खबरः CM के गृह क्षेत्र में दो हजार के नकली नोट, Bank में FD करवाने पहुंचा था आरोपी

बड़ी खबरः CM के गृह क्षेत्र में दो हजार के नकली नोट, Bank में FD करवाने पहुंचा था आरोपी

- Advertisement -

संजीव कुमार/ गोहर। CM Jai Ram Thakur के विधानसभा क्षेत्र के बगस्याड़ में दो हजार रुपये के 50 एक लाख रुपये नकली नोट बरामद किए हैं। नकली नोट का यह मामला Gramin Bank में पैसे जमा करवाते वक्त सामने आया है। पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार लाल सिंह पुत्र धनी राम गांव भड़ डाकघर शिकाबर जिला मंडी Gramin Bank  में  FD करवाने पहुंचा था।

लाल सिंह बैंक में एक लाख की FD करवाना चाहता था। बैंक प्रबंधन ने इसके लिए उससे पैन कार्ड की फोटोकापी मांगी। फिर लाल सिंह ने बैंक प्रबंधन से पूछा कि बिना पैन कार्ड के वह कितने पैसे जमा करवा सकता है तो बैंक प्रबंधन ने बताया कि वह अधिकतम 49 हजार जमा करवा सकता है। लाल सिंह ने इतने ही पैसे जमा करवाने के लिए बैंक प्रबंधन को दे दिए।  Bank  के मैनेजर कम कैशियर संजय कुमार ने जब नोट देखे तो उन्हें शक हुआ। जब उन्होंने जांच की तो नोट नकली निकले। बैंक मैनेजर संजय कुमार ने तुरंत पुलिस को सूचित किया। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना गोहर थाना पुलिस को दी और पुलिस टीम ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल शुरू की। लाल सिंह के पास एक लाख की जो धनराशि थी वह नकली पाई गई।सूचना मिलते ही थाना प्रभारी गोहर मनोज वालिया अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और आरोपी को हिरासत में ले लिया। Police ने नोट भी कब्जे में ले लिए हैं और मामले की जांच शुरू कर दी है। लाल सिंह ने  को बताया कि वह कुल्लू जिला के मलाणा गांव में मजदूरी का काम करता है और यह पैसे उसे वहीं से काम की एवज में मिले हैं।

DSPहेडक्वार्टर हितेश लखनपाल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि Police ने अपनी एक टीम मलाणा भेज दी है और लाल सिंह के खिलाफ 489बी के तहत मामला दर्ज कर दिया है। अभी लाल सिंह Police की हिरासत में है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है