×

Fake Currency  मामले में हरियाणा के दो युवक गिरफ्तार

Fake Currency  मामले में हरियाणा के दो युवक गिरफ्तार

- Advertisement -

मंडी। गोहर थाना के अंर्तगत पकड़ी गई 2 लाख 10 हजार की नकली करंसी मामले के तार हरियाणा से भी जुड़े हैं। पुलिस ने सोमवार को हरियाणा के रोहतक से दो युवकों को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में दो लोग पहले ही पुलिस रिमांड पर हैं। एक आरोपी अभी भी फरार चल रहा है।
गिरफ्तार युवकों पर आरोप है कि इन्होंने 5 लाख 60 हजार की नकली करंसी देकर मलाणा के एक व्यक्ति से भांग खरीदी। दोनों युवक लॉ ग्रेजुएट बताए जा रहे हैं और इनसे एक गाड़ी भी बरामद की गई है। इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब सराज विधानसभा क्षेत्र के शिकावरी गांव का लाल सिंह 1 लाख की नकली करंसी लेकर बगस्याड स्थित हिमाचल ग्रामीण बैंक की शाखा में पहुंचा। यहां पता चला कि नोट नकली हैं तो पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। बाद में लाल सिंह के घर पर तलाशी के दौरान 1 लाख 10 हजार की नकली करंसी और मिली।
पूछताछ में लाल सिंह ने बताया कि उसने मलाणा के देवा को आधा किलो भांग बेची थी, जिसके बदले उसे यह पैसे मिले हैं। पुलिस ने इस आधार पर मलाणा में दबिश दी और वहां से देवा को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि देवा का एक अन्य साथी, जिसका नाम भूत बताया जा रहा है, वह 3 लाख 50 हजार की नकली करंसी लेकर फरार बताया जा रहा है।
देवा से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि हरियाणा के युवक से उसने दो किलो भांग 5 लाख 60 हजार में खरीदी थी और यह नोट उन्हीं ने दिए थे। इसके बाद डीएसपी हैडक्वार्टर की अगुवाई में गोहर थाना पुलिस ने एसआईटी गठित की और हरियाणा जाकर वहां से दो युवकों को ले आई। डीएसपी हितेश लखनपाल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि इस मामले में जल्द ही बड़ा खुलासा किया जाएगा। 


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है