Covid-19 Update

2,27,483
मामले (हिमाचल)
2,22,831
मरीज ठीक हुए
3,835
मौत
34,624,360
मामले (भारत)
265,482,381
मामले (दुनिया)

महाराष्ट्र में लॉकडाउन जैसी सख्ती, उद्धव ठाकरे ने किया पूरे राज्य धारा 144 लगाने का ऐलान

सीएम ने स्वीकारी राज्य में ऑक्सीजन की कमी की बात

महाराष्ट्र में लॉकडाउन जैसी सख्ती, उद्धव ठाकरे ने किया पूरे राज्य धारा 144 लगाने का ऐलान

- Advertisement -

मुंबई। देश में इस समय महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना का कहर बरपा रहा है। महाराष्ट्र लगातार परिस्थितियां खराब हो रही है। उधर, सीएम उद्धव ठाकरे ने भी स्वीकार किया कि राज्य में कोरोना काबू से बाहर हो गया है। इसके चलते अब महाराष्ट्र में लॉकडाउन (Maharashtra Lockdown) जैसी पाबंदियां कल रात आठ बजे से लागू की जा रही हैं। महाराष्ट्र राज्य में कोरोना के 51 हजार 751 नए मामले दर्ज रिपोर्ट हुए हैं। साथ ही महाराष्ट्र में 24 घंटे में कोरोना के चलते 258 लोगों की मौत (Maharashtra Corona Death) हुई है। महाराष्ट्र में कोरोना मृत्यु दर 1. 68 प्रतिशत हो गई है।

यह भी पढ़ें: कोरोना इन इंडिया : 24 घंटे में आए 1 लाख 45 हजार केस, महाराष्ट्र में साप्ताहिक लॉकडाउन

आज महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने 12 लाख मजदूरों को 1500-1500 रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। साथ ही साथ रिक्शेवालों को भी 1500 रुपए की आर्थिक मदद सरकार की ओर से की जाएगी। आदिवासियों को भी 2000 रुपए महाराष्ट्र सरकार देगी। महाराष्ट्र के सीएम (Maharashtra CM) उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमने 3 हजार 300 करोड़ रुपए कोविड संबंधी सुविधाओं के लिए अलग रखे हैं। इसके अलावा उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray)ने साढ़े पांच हजार करोड़ आर्थिक मदद का पैकेज तैयार किया है।

 

ब्रेक द चेन अभियान

सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने कहा कि महाराष्ट्र में कल रात 8 बजे से सख्त पाबंदियां लागू की जाएंगी। इसे ब्रेक द चेन नाम दिया गया है। महाराष्ट्र  (Maharashtra) में जरुरी सेवाएं छोड़कर सभी सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। हालांकि 15 दिन तक जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी। बिना जरूरत के मूवमेंट पर भी पांबदी लगा दी गई है। पूरे महाराष्ट्र (Maharashtra) में धारा 144 लागू होगी साथ ही बेवजह घर से निकलने पर बैन रहेगा, लेकिन लोकल (Local Buses) और अन्य बसें चलती रहेंगी। ऑटो-टैक्सी की सेवाएं भी जारी रहेंगी। बैंक के कामकाज जारी रहेंगे।

महाराष्ट्र में ऑक्सीजन की कमी

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में ऑक्सीजन की किल्लत (Oxygen shortage in Maharashtra) है। ऐसे में केंद्र सरकार सड़क के रास्तों के साथ-साथ हवाई रास्तों से भी महाराष्ट्र में ऑक्सीजन भेजे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी उद्योगों की मदद करें। उन्होंने पीएम मोदी (PM Modi) से वायु सेना के इस्तेमाल की अपील की। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन (Vaccination) की प्रक्रिया और तेज करनी होगी। कोरोना वैक्सीनेशन से आने वाली लहर कमजोर होगी। सीएम उद्धव ने जीएसटी रिटर्न (GST Return) टालने और ब्रिटेन मॉडल अपनाने की बात कही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है