Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

#RepublicDay_2020 : इस बार मुख्य अतिथि होंगे ब्रिटेन के पीएम Boris Johnson, निमंत्रण स्वीकारा

#RepublicDay_2020 : इस बार मुख्य अतिथि होंगे ब्रिटेन के पीएम Boris Johnson, निमंत्रण स्वीकारा

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत के साथ ब्रिटेन का रिश्ता और भी मजबूत होने वाला है क्योंकि इस साल गणतंत्र दिवस (Republic Day 2020) पर भारत के मुख्य अतिथि ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन होंगे। बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने भारत का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। ये जानकारी ब्रिटेन के विदेश सचिव डॉमिनिक राब ने दी है। डॉमिनिक राब ने बताया कि पीएम बोरिस जॉनसन ने जनवरी में होने वाले भारतीय गणतंत्र दिवस आयोजन में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है, ये उनके लिए गौरव की बात है। डॉमिनिक राब ने ये भी बताया कि पीएम जॉनसन ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को अगले साल यूके में आयोजित होने वाले G7 Summit का न्योता दिया है। डॉमिनिक राब ने दोनों देशों के रिश्ते मजबूत करने पर भी जोर दिया।



भारत दौरे पर आए डॉमिनिक राब ने मंगलवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर (External Affairs Minister S. Jaishankar) से भी मुलाकात की। विदेश मंत्री जयशंकर ने बताया कि ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन की गणतंत्र दिवस पर मौजूदगी दोनों देशों के रिश्तों और एक नए युग का प्रतीक होगी। उन्होंने कहा, ”हम भारत के साथ अपने आर्थिक रिश्ते और मजबूत करना चाहते हैं। हम भारत के साथ मजबूत रक्षा और सुरक्षा रिश्ते कायम करने के लिए भी प्रतिबद्ध हैं, जिससे हमें आतंकवाद और पश्चिमी भारतीय महाद्वीप में समुद्री डकैती जैसे खतरों से बचाने में मदद मिलेगी।

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताया कि ब्रिटेन के विदेश सचिव से बातचीत के बारे में बताया कि ध्यान इस बात पर केंद्रित किया गया है कि कैसे हमारे संबंधों को उच्च स्तर पर ले जाया जाए। हमने 5 व्यापक विषयों पर ध्यान केंद्रित किया है जिसमें लोगों को जोड़ना, व्यापार और समृद्धि, रक्षा और सुरक्षा, जलवायु परिवर्तन और स्वास्थ्य शामिल हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है