Covid-19 Update

1,99,740
मामले (हिमाचल)
1,93,403
मरीज ठीक हुए
3,411
मौत
29,762,793
मामले (भारत)
178,254,136
मामले (दुनिया)
×

मैच फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर उमर अकमल को PCB ने 3 साल के लिए किया Ban

मैच फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर उमर अकमल को PCB ने 3 साल के लिए किया Ban

- Advertisement -

नई दिल्ली। पाकिस्तान के क्रिकेटर उमर अकमल (Umar Akmal) पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को तीन साल के लिए बैन लगा दिया गया है। अब वह क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में नहीं खेल पाएंगे। पीसीबी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी। पीसीबी (PCB) ने ट्वीट किया, ‘उमर अकमल को अनुशासनात्मक पैनल के अध्यक्ष जस्टिस (रिटायर्ड) फजल-ए-मीरन चौहान की ओर से क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से तीन साल का प्रतिबंध लगाया गया है।’ उमर अकमल को यह सजा पाकिस्तान बोर्ड (Pakistan Cricket Board) की अनुशासनात्मक पैनल में सुनवाई करने बाद सुनाई है।

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चालक ने बदली E-Rickshaw की डिजाइन, आनंद महिन्द्रा ने ऑफर की जॉब

अनुशासनात्मक समिति मामले की जांच कर रही थी जिसमें उन्हें मैच फिक्सिंग का दोषी पाया गया। पाकिस्तानी बोर्ड के अनुशासनात्मक कमेटी चेयरमैन रिटायर्ड जस्टिस फजर ए मिरान चौहान ने जांच करने के बाद यह फैसला सुनाया। बता दें कि उमर अकमल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे और उसी मामले में उन पर यह कार्रवाई हुई है। उमर अकमल को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) शुरु होने से एक दिन पहले ही इसमें हिस्सा लेने से रोक दिया गया था। इससे पहले, अकमल ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उन्हें एक मैच में दो गेंद छोड़ने के लिए फिक्सर की ओर से 2 लाख अमेरिकी डॉलर की पेशकश की गई थी। उन्होंने यह भी दावा किया कि उन्हें भारत के खिलाफ मैच छोड़ने के लिए पैसे की पेशकश की गई थी।

अकमल ने अपने टेस्ट करियर में 16 मैच जिसमें 1003 रन बनाए। टेस्ट में अकमल ने 1 शतक और 6 अर्धशतक भी जमाया है। वहीं, 121 वनडे में उन्होंने 3194 रन बनाए हैं। वनडे में अकमल के नाम 2 शतक और 20 अर्धशतक शामिल है। उमर अकमल ने अपना आखिरी टेस्ट 2011 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था तो वहीं आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच श्रीलंका के खिलाफ साल 2019 में लाहौर में खेला था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है