×

गगरेट से जम्मू गए युवक के Corona Positive पाए जाने के बाद प्रशासन अलर्ट

गगरेट से जम्मू गए युवक के Corona Positive पाए जाने के बाद प्रशासन अलर्ट

- Advertisement -

ऊना। गगरेट से जम्मू (Jammu) गए युवक को जम्मू में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए जाने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। जम्मू में कोरोना संक्रमित पाया गया युवक जिस क्षेत्र में रहता था प्रशासन द्वारा उस क्षेत्र में सैनिटाइजेशन का कार्य शुरू कर दिया है। वहीँ स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने मौका पर पहुंचकर क्षेत्र में कोविड (Covid) टेस्ट के सैंपल लेने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। डीसी ऊना संदीप कुमार ने युवक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूचना मिलने के तुरंत बाद ही अप्पर गगरेट के वार्ड नंबर 7 को कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) भी घोषित कर दिया था। वहीँ कुछ क्षेत्र को बफर जोन भी बनाया गया है।


यह भी पढ़ें: पांगी घाटी से सात मरीजों सहित कुल 17 लोग Chamba पहुंचे

उपमंडल गगरेट में एक मार्केटिंग कंपनी में कार्यरत एक युवक को जम्मू में हुए कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन ने गगरेट क्षेत्र में अलर्ट जारी कर दिया है। जम्मू में पॉजिटिव पाया गया युवक लॉकडाउन के बाद से अपने साथियों के साथ गगरेट में ही रह रहा था। प्रशासन द्वारा दो मई को जम्मू रवाना किए गए इस कंपनी के एक सौ चौबीस युवकों के साथ यह युवक भी बस में सवार होकर जम्मू के लिए रवाना हुआ था। जिस भवन में यह युवक अपने साथियों के साथ रहता था उस भवन में इसी कंपनी के अभी भी करीब 30 युवक रह रहे हैं। प्रशासन द्वारा जहां आज इस भवन और भवन के साथ लगते क्षेत्र में सैनिटाइजेशन (Sanitization) करवाई गई है। वहीँ स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भवन में रहने वाले युवकों के कोविड टेस्ट के सैंपल लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: Himachal Weather: 6 जिलों में बारिश-ओलावृष्टि की चेतावनी, जानें कबतक खराब रहेगा मौसम

इससे पहले बुधवार को डीसी ऊना ने ग्राम पंचायत अप्पर गगरेट के वार्ड नंबर 7 को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया था। वहीँ दौलतपुर-ऊना रोड पर अंबोटा चौक से कलोह चौक तथा होशियारपुर-मुबारिकपुर रोड पर ईटीओ बैरियर से शिवबाड़ी पुल तक के इलाके को बफर जोन घोषित किया था। डीसी ऊना संदीप कुमार ने बताया कि गगरेट से जम्मू गए युवक को जम्मू में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन द्वारा क्षेत्र में जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। डीसी ऊना (DC Una) ने बताया कि जिस स्थान पर युवक रहता था, वहां रहने वाले लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल भी लिए जा रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है