×

Una-Ghumarwin में जहर निगल कर दो ने दी जान

Una-Ghumarwin में जहर निगल कर दो ने दी जान

- Advertisement -

ऊना/ घुमारवीं। ऊना व घुमारवीं में जहर निगलने से दो लोगों की मौत हो गई। पहला मामला  नगर पंचायत दौलतपुर चौक के समीपवर्ती गांव मरवाड़ी का है यहां पर 26 वर्षीय युवक ने जहरीला पदार्थ निगल लिया। मृतक की पहचान मरवाड़ी निवासी जनक राज के रूप में की गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया और उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया। घटना के संबंध में केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई है।


  • एक ने ऊना, दूसरे ने पीजीआई में तोड़ दम

बताया जा रहा है कि मंगलवार देर शाम जब जनक राज की तबीयत अचानक खराब होने लगी तो परिजन उसे एफआरयू अस्पताल दौलतपुर चौक लेकर आए। जहां जांच के दौरान युवक के जहरीला पदार्थ निगलने की बात सामने आई। ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद उसकी बिगड़ती तबीयत को देखते हुए रीजनल अस्पताल ऊना रैफर कर दिया, लेकिन युवक ने ऊना पहुंचते ही दम तोड़ दिया। दौलतपुर चौक स्थित पुलिस चौकी के इंचार्ज राजेंद्र पठानिया ने बताया ने पुलिस ने मामला दर्ज कर शव को कब्जे में लेकर बुधवार सुबह ऊना में उसका पोस्टमॉर्टम करवाया और बाद में परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। घटना के संबंध में केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई है। इस संबंध में परिजनों के बयान भी दर्ज किए जा रहे हैं। युवक ने जहरीला पदार्थ क्यों निगला इसका अभी तक खुलासा नहीं हो सका है।

वहीं,  घुमारवीं की ग्राम पंचायत रोहल के गांव डोकड्ड में भी एक युवक ने जहरीला पदार्थ निगल लिया। जानकारी के अनुसार संजीव कुमार (40) पुत्र विद्यासगर ने जहर निगल लिया। पुलिस ने बताया कि परिजन उसे सीधे पीजीआई चंडीगढ़ ले गये, जहां मंगलवार रात उसकी मौत हो गई। संजीव कुमार के शव का पोस्टमार्टम पुलिस की देखरेख में किया गया। पुलिस चौकी झंडूता के प्रभारी एएसआई राजकुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद लाश परिजनों को सौंप दी है ।

पुलिस ने चिता से उठाया वृद्ध का शव

ऊना। उपमंडल अंब के तहत पड़ते गोंदपुर बनेहड़ा में पुलिस ने एक वृद्ध के शव को चिता से उठाकर कर कब्जे में लिया है। मृतक की पहचान गोंदपुर बनेहड़ा निवासी 60 वर्षीय सतदेव के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि सतदेव की मौत जहर निगलने के कारण हुई थी। पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर रीजनल अस्पताल ऊना में पोस्टमार्टम करवाया और उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया। घटना के संबंध में केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई है। बुजुर्ग द्वारा जहरीला पदार्थ निगलने के कारण अभी तक सामने नहीं आ सके हैं। अंब पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि गोंदपुर बनेहड़ा में एक व्यक्ति की जहर निगलने के कारण मौत हो गई है, जबकि उसके परिजन बिना पुलिस को सूचित किए उसका अंतिम संस्कार करने में जुटे हैं।

  • जहर निगलने से मौत के बाद संस्कार कर रहे थे परिजन

पुलिस टीम फौरन गोंदपुर बनेहड़ा के शमशान में पहुंच गई। जहां चिता को मुखाग्नि देने की तैयारी चल रही थी। पुलिस ने अंतिम संस्कार को रुकवाया और लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया। बताया जा रहा है कि सतदेव ने मंगलवार शाम किसी कारण जहरीला पदार्थ निगल लिया था। जिसके बाद उसे दौलतपुर चौक अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां उसकी गंभीर हालत के चलते उसे पीजीआई रेफर कर दिया।

परिजन उसे होशियारपुर किसी निजी अस्पताल में ले गए। जहां उसकी रास्ते में ही मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों ने बिना पुलिस को बताये अंतिम संस्कार की तैयारियां शुरु कर दी। इसी बीच गांव के ही किसी व्यक्ति ने पुलिस को मामले की सूचना दे दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने अंतिम संस्कार रुकवाया और लाश को कब्जे में लिया। डीएसपी अंब जितेंद्र चौधरी ने बताया कि पुलिस ने घटना के संबंध में केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है