×

#Una जिला कांग्रेस ने बनाई पंचायती और निकाय चुनावों की रणनीति, Mukesh ने घेरी जयराम सरकार

नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सरकार पर चुनावों को प्रभावित करने के जड़े आरोप

#Una जिला कांग्रेस ने बनाई पंचायती और निकाय चुनावों की रणनीति, Mukesh ने घेरी जयराम सरकार

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल के जिला ऊना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जहां बैठक कर पंचायती और नगर निकाय चुनावों (Panchayati and Municipal Elections) को लेकर रणनीति बनाई। वहीं नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Leader of Opposition Mukesh Agnihotri) ने प्रदेश सरकार पर इन चुनावों को प्रभावित करने के आरोप लगाए। मुकेश ने कहा कि कोविडकाल में करीब दो हजार लोगों की मौतें हो चुकी हैं और प्रदेश सरकार जश्न मनाने की बातें कर रही है। बता दें कि नगर निकाय चुनावों की घोषणा और पंचायती राज संस्थाओं के रोस्टर जारी होने के बाद ऊना जिला कांग्रेस चुनावों को लेकर रणनीति बनाने में जुट गई है। चुनावों के दृष्टिगत जिला कांग्रेस की बैठक हरोली विधानसभा क्षेत्र के गांव घालुवाल में हुई।


यह भी पढ़ें: नगर निकाय चुनावः छड़ी से EVM का बटन दबाकर वोट डालेंगे #Home_Quarantine वोटर

 

बैठक की अध्यक्ष जिलाध्यक्ष रणजीत राणा ने की जबकि नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, प्रभारी लखविंद्र राणा, सह प्रभारी आशीष बुटेल, विधायक सतपाल रायजादा सहित जिला के वरिष्ठ कांग्रेसी और कांग्रेस के सभी संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे। बैठक के दौरान नेताओं ने कार्यकर्ताओं से पंचायतीराज संस्थाओं और नगर निकाय चुनावों में एकजुटता के साथ हिस्सा लेने का आह्वान किया। कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के जिला प्रभारी एवं नालागढ़ के विधायक लखविंदर राणा ने कहा कि कांग्रेस ने इन चुनावों को लेकर रणनीति प्रदेश स्तर पर तैयार कर ली है। राणा ने कहा कि जिला परिषद के चुनावों में तो पार्टी स्तर पर दखल दिया जाएगा। वहीं पंचायत समिति, पंचायत और नगर निकाय के चुनावों में पार्टी सीधे तौर पर दखल नहीं देगी, लेकिन पार्टी का प्रयास रहेगा कि कांग्रेस पार्टी का एक.एक कार्यकर्ता ही इन चुनावों में हिस्सा लें।

मुकेश बोले कोरोना से दो हजार मौतों के बाद सरकार मना रही जश्न

वहीं नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) ने प्रदेश सरकार पर इन चुनावों को प्रभावित करने के आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी (BJP) की सरकार ने नई पंचायतों और नगर निकायों के गठन और रोस्टर में धांधली की है। मुकेश ने कहा कि सरकार के कदम यहीं नहीं रुके अब सरकार आचार संहिता का उलंघन करते हुए कहीं बोर्ड लगा रहे हैं, कहीं सड़कें बनाने तो कहीं पानी की पाइप बिछाने का काम कर रही है। मुकेश ने कहा कि सरकार के तीन साल निकल चुके हैं और अब मात्र दो साल का कार्यकाल ही बचा है। मुकेश ने कहा कि बीजेपी सरकार ने इन तीन सालों में जनता पर बोझ डालने का ही काम किया है और 2022 में कांग्रेस की सरकार सत्ता में आने पर जनता को इस बोझ से छुटकारा दिलाया जाएगा। मुकेश अग्निहोत्री ने सरकार के तीन साल पूरे होने पर होने वाले जश्न को लेकर भी सरकार की घेरेबंदी की। मुकेश ने कहा कि कोविडकाल (Covid) में करीब दो हजार लोगों की मौतें हो चुकी है और सरकार जश्न मनाने की बाते कर रही है। मुकेश ने कहा कि जब आचार संहिता लगी हो तो सरकार जश्न कैसे मनाएगी। मुकेश ने कहा कि सरकार की कथनी और करनी जनता और अपने लिए अलग-अलग है। सरकार ने पैदल चलने वालों से दो करोड़ जुर्माना वसूल लिया और स्कूटर पर हेलमेट न लगाने वालों के चालान कर रही है जबकि ओवरलोड होकर जाने वाले खनन सामग्री से भरे टिप्परों के चालान नहीं हो रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है