Covid-19 Update

1,98,901
मामले (हिमाचल)
1,91,709
मरीज ठीक हुए
3,391
मौत
29,570,881
मामले (भारत)
177,058,825
मामले (दुनिया)
×

ऊनाः मां का दावा नाबालिग है बेटी, लड़की ने बालिग होने का दिया सबूत

ऊनाः मां का दावा नाबालिग है बेटी, लड़की ने बालिग होने का दिया सबूत

- Advertisement -

ऊना। अंब उपमंडल के तहत एक महिला ने एक युवक पर अपनी नागालिग बेटी को बहला-फुसला कर उसके साथ जबरन विवाह करने का आरोप जड़ते हुए एफआईआर दर्ज करवाई है। पुलिस ने मां की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मिली जानकारी के मुताबिक मामला प्रेम विवाह का बताया जा रहा है।

जबकि यह मामला अब डेट ऑफ बर्थ के सर्टिफिकेट को लेकर उलझ के रह गया है। एक तरफ लड़की की मां पंचायत के बर्थ सर्टिफिकेट के आधार पर अपनी बेटी को नाबालिग बता रही है तो वहीं दूसरी तरफ लड़की ने अपने मैट्रिक सर्टिफिकेट के आधार पर खुद को बालिग बताते हुए शादी को सही ठहराया है। इसी बीच पुलिस ने लड़की की मां के बयानों के आधार पर युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर कारवाई शुरू कर दी है।


क्या है मामला

कुछ दिन पूर्व लड़की ने अपने परिजनों की मर्जी के खिलाफ अपने पड़ोस के लड़के के साथ एक मंदिर में जाकर शादी रचा ली थी। लड़की के परिजनों ने थाना अंब में इस संबंध शिकायत की थी कि गांव का एक लड़का उनकी नाबालिग बेटी को बहला फुसला कर शादी की नीयत से भगा कर ले गया और उसने उसके साथ दुष्कर्म किया है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लड़की को लड़के के रिश्तेदारों के घर से बरामद कर लिया।

लड़की ने थाना में अपना दसवीं का सर्टिफिकेट पुलिस को दिखाया तो उसके अनुसार लड़की की उम्र 18 साल से अधिक पाई गई। दूसरी तरफ लड़की की मां का दावा है कि उसकी बेटी की उम्र 16 साल है, इस मामले को लेकर लड़की की मां पिछले दिनों एसपी ऊना से भी मिली थी। उधर, लड़की ने मेडिकल करवाने से मना कर दिया है, हालांकि पुलिस ने लड़की के कोर्ट में मैजिस्ट्रेट के समक्ष बयान कलमबद्ध करवाए हैं। डीएसपी अंब मनोज जम्वाल का कहना है कि इस मामले में पुलिस लड़की की उम्र के दस्तावेजों की जांच कर रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है