Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,557,583
मामले (भारत)
230,543,349
मामले (दुनिया)

Una ISBT में उपजा विवाद सुलझा, प्रबंधन ने बस-टैक्सी आपरेटर्स की Demands मानी

Una ISBT में उपजा विवाद सुलझा, प्रबंधन ने बस-टैक्सी आपरेटर्स की Demands मानी

- Advertisement -

ऊना। पिछले कई दिनों से ISBT को लेकर चल रहा विवाद आखिरकार आज सुलझ गया। एसडीएम ऊना सुरेश जसवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक (Meeting) के दौरान बस स्टैंड प्रबंधन, बस टैक्सी ऑपरेटर ने हिस्सा लिया। बैठक के दौरान एसडीएम ने तीनों पक्षों की वार्ता करवाई और आपसी विवाद को खत्म किया। बता दें कि निजी बस आपरेटरों ने बस स्टैंड का संचालन करने वाली कंपनी पर बस अड्डे में प्रतिदिन लगने वाली 100 रुपये की पर्ची को बढ़ाकर प्रति ट्रिप 100 रुपये लेने पर विरोध दर्ज करवाया था और निजी बसों के चालकों परिचालकों को रेस्ट रूम उपलब्ध करवाने की मांग उठाई गई थी। वहीं प्री-पेड टैक्सी यूनियन ने भी ISBT संचालन कंपनी द्वारा बस स्टैंड में टैक्सियों के लिए स्थान न देने पर रोष व्यक्त किया था।

यह भी पढ़ें: Budget Session : विधानसभा में गूंजा फर्जी डिग्री बांटने का मामला, Education Minister ने दिया जवाब

पिछले दिनों निजी बस और टैक्सी ऑपरेटरों ने जहां बस स्टैंड (Bus stand) पर जोरदार नारेबाजी की थी, वहीं जिला प्रशासन से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग उठाई थी। इसको लेकर एसडीएम ऊना सुरेश जसवाल ने गुरुवार को अड्डा संचालक, बस ऑपरेटर व टैक्सी ऑपरेटर की बैठक बुलाई, जहां पर बारी-बारी से तीनों के पक्ष सुने और सभी समस्याओं का निपटारा किया गया। एसडीएम सुरेश जसवाल ने कहा कि टैक्सी यूनियन को किराए व पार्किंग की समस्या को लेकर दिक्कत आ रही थी, जिसे हल कर लिया गया है। निजी बस ऑपरेटर की मांगों को भी बस अड्डा का संचालन करने वाली कंपनी ने मान लिया है। SDM ने बताया कि बस चालकों व परिचालकों को जहां विश्राम गृह के लिए पर्याप्त जगह उपलब्ध करवाई जाएगी, वहीं 100 रुपये की पर्ची 24 घंटे के लिए तय की गई है।

निजी बस ऑपरेटर के प्रदेशाध्यक्ष राजेश पराशर राजू ने कहा कि अड्डा संचालक ने एसडीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान मान लिया कि जैसे पूर्व में 24 घंटे के लिए 100 रुपये पर्ची लगती थी, ठीक उसी अब एक दिन के लिए 100 रुपये लिए जाएंगे। वहीं, आईबीएसटी के जीएम परवेश का कहना है कि बस ऑपरेटर व टैक्सी यूनियन की दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए एसडीएम के निर्देश पर हर संभव हल करने का प्रयास कर रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है