×

सतपाल रायजादा ने उठाया हिमाचली हिंदू युवक को सऊदी अरब में दफनाने का मामला

सतपाल रायजादा ने उठाया हिमाचली हिंदू युवक को सऊदी अरब में दफनाने का मामला

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल विधानसभा (Himachal Vidhansabha) में आज प्रश्नकाल के बाद ऊना से कांग्रेस विधायक सतपाल रायजादा (Satpal Raizada) में सदन में प्वाइंट ऑफ ऑर्डर के तहत ऊना के एक युवक की सऊदी अरब (Saudi Arabia) में मौत का मामला उठाया। सतपाल रायजादा ने कहा कि युवक के हिंदू होने के बावजूद सऊदी अरब प्रशासन द्वारा उसे दफनाने का आरोप है। सतपाल रायजादा ने कहा कि जनवरी महीने में युवक की मृत्यु हो गई थी, लेकिन परिवार को इसकी जानकारी काफी बाद में परिजनों को मिली।


यह भी पढ़ें: सीएम जयराम के घर-द्वार वाली पंचायत का है ये बवाल, सफाई देते फिर रहे ये लोग

इसके बाद परिवार के लोग सऊदी अरब गए तो पाया कि प्रशासन ने हिंदू (Hindu) होने के बावजूद युवक अंतिम संस्कार ना कर उसे मुस्लिम धर्म के मुताबिक दफनाया। यह युवक के परिजनों के लिए एक और दुख कारण बना हुआ है। सतपाल रायजादा ने मांग करते हुए कहा कि युवक के परिजनों के साथ न्याय किया जाए और सरकार पूरे मामले में हस्तक्षेप कर मामले को विदेश मंत्रालय के माध्यम से सऊदी सरकार के साथ बात करे। इसके जवाब सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि इस विषय की जानकारी मिल गई है और सरकार इसे सभी संबंधित स्थानों पर उठाएगी।

यह भी पढ़ें: नाचन में कांग्रेस को मजबूत बनाने की कवायद, प्रभारी राजा ने जयराम को बताया ‘रोल बैक’ सीएम

सतपाल रायजादा ने बताया कि संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) सऊदी अरब में काम के लिए गया था। बीमारी के कारण उसकी मौत हो गई। मौत के बाद उसको दफना दिया गया। हिंदू रीति रिवाज के अनुसार जलाने के बजाय युवक को दफना दिया गया। इसको लेकर डीसी से लेकर सरकार तक को अवगत करवाया गया। उधर, सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने मृतक संजीव कुमार के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की और कहा कि मामले को विदेश मंत्रालय के समक्ष उठाया जाएगा। यदि संभव हुआ तो शव को भारत लाने का प्रयास किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है