Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

Una: अवैध खनन और यातायात नियमों के उल्लंघन पर Police सख्त, 152 का काटा चालान

Una: अवैध खनन और यातायात नियमों के उल्लंघन पर Police सख्त, 152 का काटा चालान

- Advertisement -

ऊना। जिला में हो रहे अवैध खनन पर पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है, जिसके तहत एक ही दिन में पुलिस (Police) ने 26 टिप्परों से 2.5 लाख रुपए के करीब जुर्माना वसूला है, जिसमें थाना गगरेट के अंतर्गत 02 वाहनों, पुलिस थाना बंगाणा के अंतर्गत 01 वाहन, पुलिस थाना अंब के अंतर्गत 02 वाहनों, पुलिस थाना सदर ऊना के अंतर्गत 02 वाहनों, पुलिस थाना हरोली के अंतर्गत 13 वाहनों से जुमार्ना वसूला। जबकि दो टीपरों के चालान न्यायालय को भेजें। वहीं पुलिस थाना चिंतपुर्णी के अंतर्गत 02 वाहनों, पुलिस चौकी संतोषगढ़ के अंतर्गत 01 वाहन, पुलिस चौकी मैहतपुर के अंतर्गत 01 वाहन, पुलिस चौकी पंडोगा के अंतर्गत 02 वाहनों के चालान खनन अधिनियम के तहत किए गए। जिनमें से 12 चालानों का मौका पर ही निपटारा करके जुर्माना वसूल किया। वहीं 02 वाहनों के चालानों को आगामी कार्रवाई हेतु माननीय न्यायालय में भेजा गया है।

 

यह भी पढ़ें :- सरकारी स्कूल में Practical लेने पहुंचा युवक निकला Fraud, मौके से फरार

 

यातायात नियमों के उल्लंघन पर हुए 126 का काटा चालान

जिला में यातायात नियमों के उल्लंघन करने पर पुलिस ने सख्त कार्रवाई करते हुए एक दिन में ही कुल 126 चालान यातायात नियमों के तोड़ने पर किए गए हैं। इसमें पुलिस ने 118 चलानों का मौके पर निपटा करते हुए 29600 रुपए का जुर्माना भी वसूल किया है। वहीं, पुलिस अधिकारियों ने वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने की हिदायतें दी है। एसपी ऊना कार्तिकेय गोपालचंद्रन ने कहा कि वाहन चालक वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करें। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों के पालन से ही सड़क दुर्घटनाओं पर रोक लगाई जा सकती है।

खुले में धुआं उड़ाया तो हो गया चालान

सार्वजनिक स्थान पर धूम्रपान करने पर पुलिस थाना चितंपूर्णी के अंतर्गत 3 व्यक्तियों के चालान किए गए हैं। यह व्यक्ति सार्वजनिक स्थानों पर सिगरेट के धुए को उड़ा रहे थे कि तभी पुलिस ने इनका चालान कर दिया। धूम्रपान निषेध अधिनियम के तहत चालान कर पुलिस ने 300 का जुर्माना भी वसूल किया है।

दड़ा सट्टा के 6 मामले पकड़े

जिला ऊना में विभिन्न स्थानों पर पुलिस ने जुआ अधिनियम के तहत 6 मामले दड़ा सट्टा के दर्ज किए है। इस 6 लोगों से पुलिस ने करीब 23 हजार रुपये की राशी भी बरामद की है। पुलिस ने दड़ा सट्टा कारोबार की कमर तोडऩे के लिए प्रयास तेज किए है, जिसके चलते विभिन्न पुलिस चौकियों व थानों मे दड़ा सट्टा पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी एसपी ऊना ने जारी किए है।

26 बोतल अबैध शराब पकड़ी

जिला में पुलिस ने ऊना, मैहतपुर, टाहलीवाल व हरोली में नशे के विरुद्ध चलाए गए अभियान के तहत 4 लोगों से 26 बोतल देसी शराब की बरामद की है। पुलिस ने मामले दर्ज कर अगामी कार्यवाही शुरू कर दी है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है