×

Una Police ने तैयार की कोविड योद्धाओं की Team, कोरोना संदिग्धों-मरीजों की मूवमेंट में मुस्तैद

Una Police ने तैयार की कोविड योद्धाओं की Team, कोरोना संदिग्धों-मरीजों की मूवमेंट में मुस्तैद

- Advertisement -

ऊना। दुनियाभर में तेजी से फ़ैल रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए हर कोई अपने-अपने स्तर पर प्रयास कर रहा है, लेकिन कोरोना के विरुद्ध जंग लड़ रहे योद्धाओं में अगर पुलिस कर्मियों का नाम ना लिया जाए तो यह बेमानी होगा। पुलिस जहां देश की सुरक्षा के अलावा अपराध पर अंकुश लगाने में अपना योगदान देती है वहीं देश पर आई इस आपदा कोरोना वायरस से निपटने में भी बेहतर काम कर रही है।


यह भी पढ़ें: Shimla के नेरवा में छिपे बैठे थे मरकज़ से लौटे चार जमाती, गिरफ्तार कर IGMC भेजे

कोरोना वायरस से संक्रमित या संदिग्ध मरीजों को उनके ठिकानों से आइसोलेशन वार्ड या क्वारंटीन सेंटर तक पहुंचाने में पुलिस के जवानों का एक अहम रोल है। इस पूरे काम को अंजाम देने के लिए ऊना पुलिस ने एक रेपिड एक्शन टीम (Rapid Action Team) का गठन किया हुआ है। इस टीम को एसपी ऊना कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने बाकायदा कोविड वारियर्स का नाम दिया है। कोरोना वायरस के प्रकोप से ऊना जिला भी अछूता नहीं रहा है। ऊना जिला (Una District) में जहां कोरोना के तीन पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, दर्जनों संदिग्धों के कोरोना टेस्ट भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा करवाए जा चुके हैं। इस टीम का काम कोरोना वायरस के संदिग्धों या पॉजिटिव मरीजों की मूवमेंट के दौरान इनकी निगरानी करना है।

इस टीम को बाकायदा निजी सुरक्षा उपकरणों से लैस किया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना के संदिग्धों या पॉजिटिव मरीजों की मूवमेंट की जानकारी मिलते ही इस टीम को पीपीई किट्स से तैयार कर मुस्तैद कर दिया जाता है। एसपी ऊना कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने कहा कि कोरोना वायरस के फैलने की संभावना को देखते हुए ही इस टीम का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि यह टीम हर समय सतर्क रहती है और किसी भी प्रकार की आपात की स्थिति आने पर तुरंत कार्रवाई करती है। उन्होंने कहा कि इस टीम में जो पुलिसकर्मी शामिल हैं इन कर्मियों की पूरी सुरक्षा का ध्यान भी रखा जा रहा है ताकि इनका स्वास्थ्य भी पूरी तरह ठीक रहे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है