×

हाईटेक हुई ऊना पुलिस, अब टैब से करेंगे चालान

हाईटेक हुई ऊना पुलिस, अब टैब से करेंगे चालान

- Advertisement -

ऊना। जिला पुलिस को अब चालान (Chalan) करने के लिए कागज भरने से निजात मिल गई है। जी हां, अब ऊना पुलिस (Una Police) कर्मियों के हाथ में टैब (Tab) थमाएं जाएंगे, जिसके माध्यम से यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के चालान किए जाएंगे। जिला ऊना में अब तक 35 पुलिस कर्मियों को टैब दिए जा चुके है, जिससे ऑनलाइन चालान (online chalan) की प्रक्रिया शुरू हो गई है जबकि 25 कर्मियों को भी जल्द ही यह आधुनिक टैब सौंप दिए जायेंगे।


यह भी पढ़ें: मनाली से दिल्ली जा रही कार गहरी खाई में लुढ़की, दो थे सवार

 

 

भारत सरकार के एक राष्ट्र एक चालान अभियान के तहत आज ऊना पुलिस ने भी ऑनलाइन चालान प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। दरअसल इससे पहले पुलिस कर्मी एक कागजी फ़ार्म पर चालान करते थे लेकिन ऑनलाइन चालान प्रक्रिया शुरू होने से चालान प्रक्रिया पेपरलैस (Paperless) भी हो जाएगी। ऊना जिला में 60 पुलिस कर्मियों को यह टैब देने का लक्ष्य रखा गया है जिसमें से 35 टैब वितरित कर दिए गए है जबकि जल्द ही 25 और टैब पुलिस कर्मियों को थमा दिए जायेंगे।

यह भी पढ़ें: सड़क पक्की न होने से गुस्साए लोगों ने जाम कर दिया नेशनल हाईवे

 

इन टैब के जरिए जहां पुलिस कर्मियों को चालान करने में आसानी होगी वहीं चालान से प्राप्त राशि का हिसाब रखने में भी दिक्क्त नहीं होगी। वहीं जिसका चालान हुआ है तुरंत उसके मोबाइल (Mobile) पर भी इस संबंधी संदेश आ जाएगा। इसके साथ ही चालान कटवाने वाले की जेब में अगर रुपये नहीं है तो वो ऑनलाइन पेमेंट (Online payment) भी कर सकता है। एएसपी ऊना ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के आदेश के बाद इस सुविधा को शुरू किया गया है।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है