Covid-19 Update

1,32,763
मामले (हिमाचल)
99,188
मरीज ठीक हुए
1906
मौत
22,662,575
मामले (भारत)
159,067,118
मामले (दुनिया)
×

सख्त हुई ऊना पुलिसः कोविड नियम तोड़ने वालों की आसमान से होगी निगरानी

नियमों को ठेंगा दिखाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई।

सख्त हुई ऊना पुलिसः कोविड नियम तोड़ने वालों की आसमान से होगी निगरानी

- Advertisement -

ऊना। जिला ऊना में पिछले माह से लगातार कोरोना पॉजिटिव ( Corona positive)और संक्रमितों की मौत के मामलों में इजाफा होता जा रहा है। जिसके चलते प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग नित नए प्रयोग करके कोविड मामलों पर लगाम लगाने का प्रयास कर रही है। अब इसी कड़ी में ऊना पुलिस (Una Police)कोविड नियमों की अनदेखी करने वालों पर आसमान से नजर रखेगी। जी हां, ऊना पुलिस ने लोगों को कोविड के प्रति जागरूक करने और कोरोना नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ड्रोन का सहारा लिया है। जिला पुलिस लोगों को अब ड्रोन ( Drone)के माध्यम से भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में समाजिक दूरी का पालन करने, समय-समय पर हाथ धोने, हाथों को सैनेटाइज और मास्क का नियमित प्रयोग करने की हिदायतें देना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही पुलिस कंटेनमेंट जोन ( Containment Zone) की भी ड्रोन से निगरानी करेगी। इस अभियान का आगाज आज ऊना शहर से किया गया। यहां पर डीएसपी हैडक्वार्टर रमाकांत ठाकुर ने खुद ड्रोन टीम के साथ शहर में ड्रोन से निगरानी की।


यह भी पढ़ें: जयराम बोले- कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लोगों को प्रेरित करें BJP कार्यकर्ता

जिला ऊना में मार्च और अप्रैल माह में कोरोना संक्रमण और संक्रमितों की मौतों ( death)के मामलों ने पिछले सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए है। मार्च 2021 में जहां जिला में सबसे ज्यादा 1070 कोरोना पॉजिटिव मामले और संक्रमितों की 14 मौतों का रिकॉर्ड दर्ज हुआ था वहीँ अप्रैल माह के 11 दिनों में ही 17 लोग कोरोना संक्रमण के चलते मृत्यु का ग्रास बन गए है वहीं जिला में 661 नए कोरोना पॉजिटिव मामले भी सामने आये है। ऐसे में जिला ऊना कोविड 19 का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। जिला ऊना को कम्युनिटी स्प्रैडिंग से बचाने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा तो प्रयास किये ही जा रहे है वहीं अब जिला पुलिस ने भी हाईटैक( Hi-tech) तरीके से कोविड नियमों की पालना करवाने के लिए लोगों को जागरूक करने और नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का नया अभियान शुरू किया है। ऊना पुलिस द्वारा अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस ड्रोन के माध्यम से भीड़भाड़ वाले इलाकों में निगरानी करना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें: कहर बनकर टूटी Corona की दूसरी लहर, घर से चलेगी Supreme Court -एक दिन में 1 लाख 70 हजार केस

ड्रोन के माध्यम से जहां भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में एनाउंसमेंट कर लोगों को कोविड नियमों की पालना करने की अपील की जा रही है, वहीं नियमों को ठेंगा दिखाने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। जिन क्षेत्रों में कोविड की रोकथाम के लिए तय नियम तोड़े जा रहे है ड्रोन टीम उस स्थान की जानकारी पीसीआर को दे रही है जिसके बाद पीसीआर टीम उस स्थान पर पहुंच लोगों के चालान कर रही है। डीएसपी ऊना रमाकांत ठाकुर ने बताया कि पुलिस द्वारा कोविड नियमों की पालना के लिए विशेष अभियान की शुरुआत की गई है। डीएसपी ने माना कि जिला में कन्टेनमेंट जोन में नियमों की पालना ना होने की शिकायतें भी लगातार मिल रही है ऐसे में पुलिस कन्टेनमेंट जोन में भी ड्रोन के जरिये निगरानी करेगी और कन्टेनमेंट जोन के नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है